Home > State > Delhi > BJP नेता ने रोहिंग्या कैंप में आग लगाने की बात स्वीकार की, शिकायत दर्ज

BJP नेता ने रोहिंग्या कैंप में आग लगाने की बात स्वीकार की, शिकायत दर्ज

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में पिछले रविवार को रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में लगी आग के मामले में नई जानकारी सामने आई है।

भाजपा के युवा मोर्चा के एक नेता मनीष चंदेला ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर स्वीकार किया है कि उन्होंने और उनके सहयोगियों ने ही रोहिंग्या कैंप में आग लगाई थी। इसके बाद भाजपा नेता के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई है।

जाने माने वकील और कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने यह शिकायत दर्ज कराई है। चंदेला के खिलाफ शिकायत की एक कॉपी को पोस्ट करते हुए भूषण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘केस दर्ज करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं और उसे पार्टी से हटाने के लिए बीजेपी ने भी कोई ऐक्शन नहीं लिया।’

भूषण ने अपनी शिकायत में चंदेला के उन ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट्स भी अटैच किए हैं, जिसमें वह दिल्ली के कालिंदीकुंज इलाके में पिछले रविवार को कैंप में आग लगाने में अपनी भूमिका का बखान करते दिखते हैं।

15 अप्रैल को चंदेला (@CHANDELA_BJYM) ने कैंप में आगजनी को लेकर किए गए एक ट्वीट के जवाब में लिखा, ‘बहुत अच्छा, हमारे हीरोज’। चंदेला यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, ‘हां, हमने ही रोहिंग्या आतंकियों के घरों को जला दिया।’

शिकायत के मुताबिक एक दिन बाद चंदेला ने हैशटैग ‘RohingyaQuitIndia’ के साथ दोबारा ट्वीट किया और लिखा, ‘हां, हमने यह किया और दोबारा भी करेंगे।’ हालांकि अब उनका ट्विटर अकाउंट ऐक्टिव नहीं है।

भूषण की शिकायत से पहले AIMMM (ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस-ए-मुशवरात) ने गुरुवार ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को पत्र लिखकर चंदेला के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की थी।

कई मुस्लिम संगठनों के संघ, AIMMM ने पत्र में लिखा, ‘यह आपके ध्यान में लाने के लिए है कि मनीष चंदेला (जो बीजेपी के यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा, BJYM के सदस्य हैं) ने खुलेआम अपने ट्विटर हैंडल @Chandela_BJYM पर दावा किया है कि, ‘हां, हमने रोहिंग्या आतंकियों के घरों में आग लगाई है।’

AIMMM ने भी चंदेला के दावे वाले ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट्स को अटैच किया था।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .