Home > State > Delhi > टीवी डिबेट में भिड़े RSS विचारक, मौलाना से कहा- तेरी हड्डी तोड़ दूंगा

टीवी डिबेट में भिड़े RSS विचारक, मौलाना से कहा- तेरी हड्डी तोड़ दूंगा

नई दिल्लीः टीवी डिबेट में विपक्षी विचारधारा की अगुआई कर रहे पैनलिस्ट्स के बीच गर्मागर्म बहस के दृश्य आम बात हैं। हालांकि, बात इतनी बढ़ जाए कि नौबत हाथापाई की आ जाए और टीवी क्रू को बीच-बचाव करना पड़े, ऐसा भारतीय न्यूज चैनलों पर शायद ही देखने को मिलता है। कुछ ऐसा ही वाकया न्यूज 24 पर आयोजित टीवी डिबेट के दौरान हुआ। जम्मू-कश्मीर विधानसभा में एक विधायक द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के मुद्दे पर चल रही बहस इतनी तल्ख हो गई कि नौबत लड़ाई तक की आ गई। आरएसएस विचारक संगीत रागी ऑल इंडिया इमाम काउंसिल के मौलाना साजिद रशीदी से हाथापाई पर उतारू हो गए। चैनल के स्टाफ को रागी को जबरन घसीटकर मौलाना से दूर करना पड़ा। इस दौरान एंकर मानक गुप्ता भी लगातार बीच-बचाव करते रहे।

कॉमर्शियल ब्रेक के दौरान हुई घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें आरएसएस विचारक संगीत रागी को कुछ लोग रोकते नजर आते हैं। वह मौलाना से कहते दिख रहे हैं, ‘मार के …तेरी हड्डी तोड़ दूंगा।’ वह बार-बार मौलाना की ओर बढ़ते नजर आते हैं जबकि बाकी लोग उन्हें रोक रहे हैं। वहीं, मौलाना कहते हैं, ‘मेरे सब्र का पैमाना टूट जाएगा। …सब लोग गवाह हैं, इस बात के।… एक लब्ज मैंने इसको बुरा नहीं बोला।’ इस दौरान एंकर मानक गुप्ता भी दोनों पैनलिस्ट को समझाते रहे। मानक गुप्ता रागी से कहते हैं, ‘यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं आपको बोलने का मौका दूंगा, लेकिन आप किसी के साथ ऐसा बिहेव नहीं करेंगे। यह बर्ताव स्वीकार्य नहीं है।’ वह रागी को शो से जाने के लिए कहते हैं। वीडियो यहीं खत्म हो जाता है।

दरअसल, संगीत रागी डिबेट के दौरान मौलाना के टोकने से नाराज हो गए थे। रागी कह रहे थे कि जब तक कश्मीर में आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए खत्म नहीं होगा, तब तक राज्य में शांति नहीं आएगी। इस बात पर बगल में बैठे मौलाना साजिद रशीदी ने कहा कि सरकार जब बीजेपी की है तो हटवा दीजिए। इसी बात पर रागी भड़क गए और कहा, ‘यार अब बदतमीजी मत करो।’ जब मौलाना ने पूछा कि क्या यह बदतमीजी है तो रागी ने कहा, ‘चुप।’ इस पर मौलाना ने उनसे कहा, ‘औकात में रहो।’ इसी बात पर रागी बिगड़ गए और कहने लगे, ‘स्टॉप दिस मैन, ही इज ब्लडी इडियट।’ मौलाना ने जवाब में कहा, ‘इडियट आप हो।’ इसके जवाब में रागी ने उन्हें जाहिल, गद्दार और पाकिस्तानी एजेंट तक बता डाला। राशिद ने भी जवाब दिया, ‘हिम्मत है तो कार्रवाई करवा लो।’ ऐसा लगता है कि इन्हीं बातों से मामला इतना गर्म हुआ कि नौबत हाथापाई तक पहुंच गई।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .