Home > Crime > एक्सिस बैंक पर छापा, मिले 60 करोड़, 20 फर्जी क‍ंपनियों के खाते

एक्सिस बैंक पर छापा, मिले 60 करोड़, 20 फर्जी क‍ंपनियों के खाते

 DEMO PIC

DEMO PIC

नई दिल्ली- नोटबंदी के ऐलान के बाद आयकर विभाग की छापेमारी का दौर जारी है। गुरुवार को इनकम टैक्‍स विभाग की टीम ने नोएडा के सेक्‍टर-51 स्थित एक्सिस बैंक शाखा में छापेमारी की। विभाग को यहां से 20 फर्जी क‍ंपनियों के खाते होने की बात पता चली है। एएनआई के अनुसार, इन खातों में 60 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की रकम जमा है। विस्‍तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। वहीं, दूसरी तरफ यूपी के ही मुरादाबाद में कोहिनूर क्राफ्ट्स ब्रास एक्‍सपोर्ट हाउस पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। लखनऊ में नीलकंड स्‍वीट्स के 8 प्रतिष्‍ठानों पर आयकर विभाग ने कर-चोरी के सिलसिले में छापा मारा है।

दिल्ली, चंडीगढ़, कर्नाटक, गोवा और तमिलनाडु में बुधवार को भी नए और पुराने नोटों में करोड़ों रुपए की नकदी बरामद की गई थी। प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और दिल्ली पुलिस की टीमों ने विभिन्न राज्यों में छापे मारे। बुधवार को नई दिल्ली, चंडीगढ़ और बंगलुरू में बरामद नकदी की मात्रा बेहद अधिक रही। आयकर विभाग और दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीमों ने करोलबाग के एक होटल में छापा मारा और वहां मौजूद पांच लोगों के पास से 3.25 करोड़ रुपए की नकदी पुराने नोटों में जब्त की।

प्रवर्तन निदेशालय ने चंडीगढ़ में एक कपड़ा कारोबारी के ठिकानों पर छापे मारे और 2.20 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी जब्त की। इस रकम में 17.74 लाख रुपए नई करंसी में थे। गोवा के केरी गांव में पुलिस और आयकर विभाग की छापेमारी में एक वाहन से 67.98 लाख रुपए की करंसी जब्त की गई। इसमें 24 लाख रुपए नई करंसी के दो हजार रुपए के नोटों में थे। वहीं गुरुग्राम-फरीदाबाद टोल के पास पुलिस ने दो वैन से 40 लाख रुपए सीज किए थे, इनमें से 24,55,500 रुपए नए नोटों में थे।

नई दिल्ली के ‘तक्ष इन’ होटल में देर रात छापा मारा गया और होटल के एक कमरे से पांच लोगों को पकड़ा गया। इन पांचों की पहचान अबुजर अंसारी, फजल खान, अफ्फान अंसारी, लाडू राम और महावीर सिंह के रूप में की गई है। इन पांचों के पास से बरामद 3.25 करोड़ रुपए की नकदी कई सूटकेसों और कार्टन में पैक कर रखी हुई थी। [एजेंसी]




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .