Home > State > Delhi > सिद्धू की पत्नी, नवजोत कौर सिद्धू, परगट सिंह कांग्रेस में शामिल

सिद्धू की पत्नी, नवजोत कौर सिद्धू, परगट सिंह कांग्रेस में शामिल

navjot_singh_sidhuनई दिल्ली- क्रिकेटर और पूर्व बीजेपी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी और पंजाब की पूर्व मंत्री नवजोत कौर सिद्धू और परगट सिंह सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में दोनों नेतां ने कांग्रेस की सदस्यता ली। पंजाब कांग्रेस के चीफ कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर नोटबंदी के फैसले को लेकर हमला बोला और कहा कि देश भर में मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले से नाराजगी है।

अमरिंदर सिंह ने कुछ दिनों पहले ही नवजोत कौर के कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया था।

गौरतलब है कि नवजोत कौर और नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद उनके अलग से मोर्चा बनाने की भी खबर थी लेकिन बैंस ब्रदर्स के आप में शामिल होने के बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया। हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की थी।

बीजेपी का छोड़ दिया था दामन
क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने सितंबर में बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। बीजेपी के राज्यसभा सांसद रहे सिद्धू ने 18 जुलाई को सदस्यता छोड़ दी थी। तभी यह तय हो गया था कि वो बीजेपी से औपचारिक तौर पर भी पूरी तरह अलग हो जाएंगे। पहले सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की अटकलें थीं, लेकिन कुछ बातों में केजरीवाल से सहमति न होने के चलते उन्होंने AAP ज्वॉइन नहीं की।

केजरीवाल पर लगाया था आरोप
आम आदमी पार्टी के साथ बात नहीं बनने पर सिद्धू ने कहा था, ‘ केजरीवाल मुझे एक और शोपीस भर बनाना चाहते थे। केजरीवाल ने मुझसे चुनाव न लड़ने और सिर्फ पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए कहा। मेरी पत्नी को मंत्री बनाने का वादा जरूर किया गया था। ‘ सिद्धू ने ऐलान किया था कि उनका मोर्चा अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में सभी 117 सीटों पर लड़ेगा। लेकिन आखिरकार अब सिद्धू कांग्रेस के खेमे में हैं।




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .