Home > State > Gujarat > पीएम बनकर ‘घर’ पहुंचे नरेंद्र मोदी, स्कूल की मिट्टी को माथे पर लगाया

पीएम बनकर ‘घर’ पहुंचे नरेंद्र मोदी, स्कूल की मिट्टी को माथे पर लगाया

वडनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे के दूसरे दिन अपने गृहनगर वडनगर पहुंचे। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार वडनगर पहुंचे। यहां उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। पीएम मोदी ने सबसे पहले 6 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। रोड शो के दौरान मौजूद लोग ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगा रहे थे। पीएम मोदी वडनगर के अपने स्कूल भी पहुंचे, जहां उन्होंने स्कूल की मिट्टी को अपने माथे पर लगाया।

प्रधानमंत्री हटकेश्वर मंदिर गए और वहां पूजा अर्चना की। उन्होंने वडनगर में 500 करोड़ रुपये की लागत से बने जीएमईआरआस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन भी किया। प्रधानमंत्री का वडनगर में रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है। पीएम मोदी वडनगर रेलवे स्टेशन के पास जिस चाय की दुकान पर चाय बेचा करते थे, उस जगह और उसके आसपास के इलाके को भव्य तरीके से सजाया गया है। साथ ही पीएम के जीवन की कुछ झलकियों की एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है।

पीएम मोदी वडनगर के बाद भरूच जाएंगे। वह उधाना (सूरत) और जयनगर (बिहार) के बीच चलने वाली अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। दौरे के पहले ही दिन प्रधानमंत्री ने 6000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने कहा कि जीएसटी की दरों में बदलाव पर लिए गए फैसलों ने छोटे और मंझोले कारोबार को राहत दी है, जिससे देशभर में 15 दिन पहले से दिवाली का माहौल है।

महीने भर से कम समय में तीसरी बार अपने गृह राज्य गुजरात के दौरे पर आए मोदी ने कई सारी परियोजनाओं का उद्घाटन किया और राज्य के विकास के मॉडल पर सवाल खड़े करने को लेकर कांग्रेस पार्टी की आलोचना की।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .