Home > State > Himachal Pradesh > देश के पहले मतदाता का भव्य इस्तकबाल करेगा चुनाव आयोग

देश के पहले मतदाता का भव्य इस्तकबाल करेगा चुनाव आयोग

जीवन के सौ बसंत देख चुके देश के पहले मतदाता और चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर श्याम शरण नेगी वीरवार को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वे जनजातीय जिला किन्नौर के कल्पा स्थित चिनी पोलिंग बूथ नंबर 51 में मतदान करेंगे।

श्याम शरण नेगी को मतदान केंद्र तक पहुंचाने और घर तक छोड़ने की व्यवस्था निर्वाचन आयोग ने की है। जिला चुनाव अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. एनके लट्ठ के नेतृत्व में एक टीम वाहन लेकर जाएगी और सम्मान के साथ उन्हें मतदान के लिए पोलिंग बूथ तक लाएगी। उनके पोते जियालाल नेगी अपने दादा को चुनाव आयोग की टीम के साथ मतदान के लिए ले जाएंगे।

श्याम शरण नेगी देश के लिए गौरव हैं। वे अपने जीवन के सौ साल पूरे होने पर विधानसभा चुनाव में उत्साह के साथ मतदान के लिए तैयार हैं। हालांकि, कुछ समय पहले उनका स्वास्थ्य थोड़ा ठीक नहीं था, लेकिन वे अब स्वस्थ हैं।

नेगी के सम्मान में बिछाया जाएगा रेड कारपेट

श्याम शरण नेगी पेशे से अध्यापक रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अच्छे विचारों वाले नेता के हाथ में प्रदेश की बागडोर देखना चाहते हैं। आधुनिक दौर के नेताओं में सहनशीलता और धैर्य की कमी हैं।

पुराने जमाने में ऐसा बिल्कुल नहीं था। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में शायद समय की कमी के चलते मौजूदा दौर में राजनीति में बदलाव आया है।

जिला चुनाव अधिकारी एनके लट्ठ के नेतृत्व में श्याम शरण नेगी को मतदान के लिए लाने वाली टीम में नायब तहसीलदार कल्पा प्रेम सरिता नेगी और खेल अधिकारी जीएल नेगी शामिल हैं। पोलिंग बूथ पहुंचने पर नेगी का किन्नौरी टोपी और मफलर पहनाकर स्वागत किया जाएगा।

साथ ही उनके स्वागत में रेड कारपेट भी बिछाया जाएगा। चुनाव अधिकारी और एसडीएम कल्पा डॉ. अवनिंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि निर्वाचन आयोग के ब्रांड एंबेसडर श्याम शरण नेगी को पोलिंग बूथ तक लाने को आयोग की एक टीम विशेष वाहन लेकर जाएगी।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .