Home > India News > अमरनाथ आतंकी हमले को अंजाम देने वाले सभी आतंकी ढेर

अमरनाथ आतंकी हमले को अंजाम देने वाले सभी आतंकी ढेर

जम्मू: अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला करने वाले सभी आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है। यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एस.पी. वैद्य ने दी है। दो आतंकियों को कल कुलगाम में ढेर कर दिया गया है। इसी साल जुलाई में आतंकियों ने घाटी के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा की एक बस पर फायरिंग की थी। जिसमें सात यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 19 घायल हो गए थे।

डीजीपी एस।पी। वैद्य ने आज सुबह ट्वीट कर जानकारी दी है, ‘’पहले अबु इस्माइल और अब बाकी के बचे तीन आतंकियों अबु माविया, फुरकान और यावर को ढेर करने के बाद अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले सभी आतंकियों को मार गिराया गया है।’’

एनकाउंटर में एक जवान शहीद

बता दें कि कल जम्मू कश्मीर के काजीगुंड में मुठभेड़ में सेना ने एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए लश्कर के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। जबकि एक जिंदा पकड़ा गया। इन तीन आतंकियों में से एक आतंकी फुरकान पाकिस्तान का रहने वाला है। आतंकी इस्माइल के मारे जाने के बाद फुरकान लश्कर का डिविजनल कमांडर बना था। वहीं, एनकाउंटर में ढेर हुए दूसरे आतंकी का नाम अबु माविया है। इसकी पहचान भी पाकिस्तानी आतंकी के तौर पर हुई है। एनकाउंटर के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया।

सितंबर में ढेर हुआ था अबु इस्माइल

आपको बता दें कि सितंबर में अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमले के मास्टरमाइंड अबु इस्माइल को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था। दो साल का इस्माइल पाकिस्तान के मीरपुर का रहने वाला था और चार साल से घाटी में सक्रिय था। अबु दुजाना के मारे जाने के बाद लश्कर ने इस्माइल को ऑपरेशनल कमांडर बनाया था। अमरनाथ यात्रियों पर हमले के अलावा पंपोर आतंकी हमले में इसका हाथ बताया जा रहा था।

इस साल अबतक करीब 202 आतंकी ढेर

सीएएसओ के तहत सेना इस साल अब तक घाटी में 202 आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचा चुकी है, जिससे लश्कर और हिज्बुल जैसे आतंकी संगठनों की कमर टूटी है और मुमकिन है कि साल के अंत तक आतंक के अंत का ये आंकडा अभी और बढ़े।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .