Home > India News > आतंकी और फोर्स एक दूसरे के परिवार को कर रहे प्रताड़ित – मुफ्ती

आतंकी और फोर्स एक दूसरे के परिवार को कर रहे प्रताड़ित – मुफ्ती


जम्मू-कश्मीर : पूर्व मुख्यमंत्री पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने विवादित बयान दिया है। मुफ्ती ने कहा है कि आतंकी और फोर्स एक दूसरे के परिवार को प्रताड़ित कर रहे हैं।
महबूबा मुफ्ती की ओर से आए इस बयान से विवाद भड़कने की आशंका है, जिसमें उन्होंने आतंकियों और सुरक्षाबलों को एक ही कतार में रख कर तुलना कर दी है।

गौरतलब है कि दक्षिणी कश्मीर के तीन जिलों कुलगाम, अनंतनाग व पुलवामा से आतंकियों ने गुरुवार से अब तक पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों का अपहरण कर लिया। इनमें एक डीएसपी व एक एसएचओ का भाई है।

पिछले 48 घंटे में पुलिसकर्मियों के परिवार वालों के अपहरण होने के बाद पूरी घाटी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। डीजीपी डॉ. एसपी वैद का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

आतंकियों ने पहले ही दी थी ये धमकी

आतंकियों ने पहले भी धमकी दी थी कि यदि उनके परिवार वालों के साथ ज्यादती की गई तो सुरक्षाबलों के परिवार भी सुरक्षित नहीं रह पाएंगे।

गुरुवार को आतंकी रियाज नायकू के पिता को पूछताछ के लिए उठाए जाने, दो आतंकियों के घर जलाए जाने और आतंकी सैयद सलाहुदीन के दूसरे बेटे को एनआईए की ओर से गिरफ्तार किए जाने के बाद अपहरण की घटनाएं सामने आई हैं।

माना जा रहा है कि परिवार वालों के साथ सुरक्षा बलों की ओर से सख्ती किए जाने पर बौखलाए आतंकियों ने अपहरण की वारदातों को अंजाम दिया।

गुरुवार को पहले तीन पुलिसकर्मियों के परिजनों के अपहरण की बात सामने आई। फिर यह संख्या बढ़कर पांच हुई और देर रात तक नौ हो गई थी। आज फिर से दो लोगों के अपहरण की खबर आई। जिनका अपहरण हुआ है।

-अदनान अशरफ शाह, भतीजा- मोहम्मद सैयद शाह ( डीएसपी, साउथ कश्मीर)
-गौहर अहमद, भाई- डीएसपी एज़ाज
-आरिफ अहमद संकार, भाई- एसएचओ नजीर अहमद
-फैजान अहमद मकरू, बेटा- बशीर अहमद मकरू
-जुबैर अहमद भट, बेटा- पुलिसकर्मी मोहम्मद मकबूल भट
-सुमर अहमद राथर, बेटा- अब्दुल सलाम राथर
-पुलवामा से एक पुलिसवाले के भाई को अगवा किया गया
-पुलिसवाले के बेटे को काकापोरा से
-त्राल से भी एक पुलिसवाले के बेटे को अगवा किया गया
-नसीर अहमद मीर, बेटा- पुलिसकर्मी गुलाम हसन मीर

अगवा पुलिसकर्मी के बेटे का सुराग नहीं

पुलवामा जिले के त्राल से बुधवार को अगवा किए गए पुलिसकर्मी के बेटे का फिलहाल सुराग नहीं लग पाया है। सुरक्षा बलों की ओर से सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .