Home > India News > मुफ़्ती सरकार के पोस्टर पर इंदिरा गांधी और मदर टेरेसा के साथ जिहादी को दी जगह

मुफ़्ती सरकार के पोस्टर पर इंदिरा गांधी और मदर टेरेसा के साथ जिहादी को दी जगह

जम्‍मू-कश्‍मीर के पर्यटन विभाग की गलती से महबूबा मुफ्ती सरकार को शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है। अनंतनाग जिले में एक आधिकारिक कार्यक्रम में एक पोस्‍टर लगाया गया जिसमें दुख्‍़तरान-ए-मिल्‍लत सरगना असिया अंद्राबी को जम्‍मू-कश्‍मीर का महिला रोल मॉडल बताते हुए उसकी तुलना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और नोबेल पुरस्‍कार विजेता मदर टेरेसा से की गई थी।

राज्‍य सरकार में भागीदार भारतीय जनता पार्टी इस पोस्‍टर पर भड़क गई है। इस पोस्टर में किरण बेदी, लता मंगेशकर, इंदिरा गांधी, सानिया मिर्जा, महबूबा मुफ्ती, मदर टेरेसा, कल्पना चावला की तस्वीर नजर आ रही हैं तो वहीं दूसरी और अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी भी नजर आ रही हैं।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जिस ‘एकीकृत बाल विकास सेवा’ की तरफ से यह पोस्‍टर लगाया गया था, वह सामाजिक कल्‍याण मंत्रालय के तहत आता है और बीजेपी के सज्‍जाद लोन उसके मंत्री हैं। यह कार्यक्रम कोकरनाग के ब्रेंग में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया था जिसमें केंद्र के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान को प्रमोट किया जाना था। यहां पर दर्जनों अधिकारी व मंत्री मौजूद थे। खुद मुख्‍यमंत्री के भाई तसादुक मुफ्ती ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की।

अंद्राबी के पाकिस्‍तान में आतंकी संगठन जमात-उद दावा के प्रमुख हाफिज़ सईद से जुड़े होने की रिपोर्ट्स सामने आती रही हैं। पुलिस ने उसे कई बार गैरकानूनी गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार किया है। माना जाता है है कि हाफिज़ से लगातार फोन के जरिए संपर्क में रहती है। अंद्राबी पर घाटी में कई बार पाकिस्‍तानी झंडा फहराकर देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के कई आरोप हैं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .