Home > India News > एमपी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की 250 सीट बढ़ाईं

एमपी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की 250 सीट बढ़ाईं

भोपाल- प्रदेश के चिकित्सा महाविद्यालयों में एमबीबीएस की 250 सीट बढ़ाई गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रि-परिषद की बैठक में आज श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय रीवा में 50, नेताजी सुभाष चंद्र बोस चिकित्सा महाविद्यालय जबलपुर में 100, महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय इंदौर में 100 एमबीबीएस सीट वृद्धि को मंजूरी दी है।

इसी प्रकार छिंदवाड़ा और शिवपुरी के नए चिकित्सा महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए क्रमश: 177 करोड़ 55 लाख रुपए और 157 करोड़ 57 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई।

मंत्रि-परिषद ने भारत सरकार रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन, नई दिल्ली को जिला मुरैना की कुल 334.584 हेक्टेयर राजस्व भूमि एक लाख रुपए भू-भाटक पर आवंटित करने का निर्णय लिया।

मंत्रि-परिषद ने लोक निर्माण विभाग द्वारा मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के माध्यम से न्यू डेव्हलपमेंट बैंक की सहायता से मुख्य जिला मार्गों के उन्नयन के लिए 3400 करोड़ रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति दी है। परियोजना में एम.पी. मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट में 1503 किलोमीटर लंबाई के 57 मार्ग का निर्माण होगा। परियोजना में 70 प्रतिशत न्यू डेव्हलपमेंट बैंक का ऋण तथा 30 प्रतिशत राज्य शासन का भाग है। इन मुख्य जिला मार्गों के उन्नयन का काम आगामी चार साल की अवधि में पूरा किया जायेगा।

मंत्रि-परिषद ने राज्य निर्वाचन आयोग के जिला स्तरीय कार्यालय (स्थानीय निर्वाचन) के लिए जिलाध्यक्ष कार्यालय में 51जिले के लिए सहायक अधीक्षक के 28 और डाटा एंट्री आपरेटर (संविदा) के 51 पद इस प्रकार कुल 79 पद के अस्थाई तौर पर सृजन की मंजूरी दी।

मंत्रि-परिषद ने नवम्बर 2015 में बड़वानी में आयोजित नेत्र शिविर में संक्रमण के कारण दृष्टि-बाधित हुए मरीज श्री शिकारिया निवासी मोयदा तहसील बड़वानी को जून 2016 से 5,000 रुपए प्रतिमाह आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया।




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .