Home > India News > खंडवा : ATM तोड़ने वाले गिरफ्तार, दवा दुकान पर भी होगी कार्यवाही

खंडवा : ATM तोड़ने वाले गिरफ्तार, दवा दुकान पर भी होगी कार्यवाही

खंडवा : खंडवा पुलिस को बड़ी सफलता मिली हैं। पुलिस ने बीते गुरुवार बैंक और एटीएम में हुई चोरी और तोड़ फोड़ के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने कहारवाड़ी क्षत्रे के एटीएम और शिवजी चौक स्थित सेंट्रल बैंक को अपना निशाना बनाया था। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने नशे की हालत में इन वारदातों को अंजाम दिया था। पर आरोपियों की हरकत CCTV में कैद हो गई। CCTV फुटेज के चलते पुलिस ने जाल बिछा कर आरोपियों को शिकंजे में ले लिया। पुलिस अब आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांग पूछताछ करेंगी।

गौरतलब है कि 13 अप्रैल की रात शहर के एक एटीएम और बैंक सहित पुरानी अनाज मंडी में अज्ञात चोरों ने चोरी का प्रयास किया था इस घटना से पुलिस की तत्परता के चलते जल्द ही पर्दा फाश हो गया। खंडवा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि 13 अप्रैल की रात गश्त के दौरान पुलिस के विशेष दस्ते “चिता मोबाईल” के आरक्षक को कहारवाड़ी स्थित एटीएम मशीन टूटी हुई दिखी। जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। और आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरू की। इसी घटना से जुडी दो और घटना जिसमे पुरानी अनाज मंडी की एक दुकान की दीवार तोड़ कर चोरी का प्रयास और शिवजी चौक स्थित सेंट्रल बैंक के तले टूटने की भी शहर के कोतवाली और मोघट थाना में दर्ज हुई। पुलिस अधीक्षक श्री भसीन ने बताया कि घटना स्थल पर लगे CCTV कि रिकॉडिंग में आरोपियों की फुटेज को शहर में लगे सभी CCTV की रिकॉडिंग से मिलाया गया।श्री भसीन ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस टीम ने दो रात सत्त सर्चिंग की इस कार्य में मुखबिर तंत्र की भी मदद ली। जानकारी मिलने पर पड़वा क्षत्रे के दो युवकों शेख वसीम (बीड़ी ) और आरिफ को पुलिस ने गिरफ्त में लेकर पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया।

CCTV से मिली मदद
पुलिस को इस घटना से पर्दा उठाने में CCTV का योगदान भी सराहनीय रहा। बैंक और अन्य स्थनों पर लगे CCTV में आरोपियों की करतूत रिकॉड होने से पुलिस तफ्सीस में आसानी हुई। पुलिस ने शहर में लगे सभी कैमरों में रिकॉड हुए आरोपियों पुरे मूमेंट को देखा। उसके बाद पुलिस के पास आरोपियों तक पहुंचने के लिए एक रोड़ मेप तैयर हो गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी CCTV कैमरों के फुटेज को एक दूसरे से जोड़ कर आरोपियों के पुरे मूमेंट पर नजर राखी। श्री भसीन ने बताया कि CCTV के फुटेज में आरोपियों के चेहरे ढके हुए थे पर उनके कपडे और चप्पलें साफ दिखाई दे रही थी। आरोपियों को गिरफ्त में लेने के बाद घटना के दिन पहने कपडे और चप्पल भी जप्त कर ली गई हैं।

आरोपियों ने कुबूला गुनाह
पकडे गए दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल करते हुए कहा की उन्होंने नशे की हालत में पूरी घटना को अंजाम दिया था। आरोपियों ने बताया की उन्होंने पहले बड़ा बम चौक स्थित एक दवा दुकान से नशे की गोलियां खरीद कर खाई उसके बाद जमा मस्जिद के पास चल रहे एक शादी समाहरोह में लगे टेंट से सब्बल चुराया जिस से उन्होंने पहले मंडी में एक दुकान की खिड़की तोड़ कर चोरी का प्रयास किया फिर कहारवाड़ी के एटीएम ,सेंट्रल बैंक का ताले तोड़े। सुबह होते ही दोनों अपने काम पर चले गए।

पहले भी हो चुका है विवाद
नशे की लत के चलते पहले भी शहर में कई वारदाते हुई हैं। जिसके चलते तत्कालीन पुलिस अधीक्षक और ड्रग डिपार्टमेंट ने बहुत से मेडिकल स्टोर्स पर कार्यवाही की थी। हैरत की बात यह की इस घटना में भी बड़ा बम चौक की उसी दुकान का नाम सामने आ रहा है जिसके चलते पहले शहर में अशांति फैली थी। पकडे गए आरोपियों ने भी उसी दुकान से बिना डॉक्टर के पर्चे के नशीली दवा खरीद कर सेवन की है। उक्त दुकान पर नशे की दवा को लेकर अक्सर विवाद की स्थिति बनती है।

इस बार जड़ से सफाई होगी
पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया की जिले की सभी दवा दुकानों पर निगरानी राखी जा रही है। जहां भी बिना पर्ची के दवा या नशीली दवाओं का कारोबार होता हुआ पाया जाएगा उनपर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस घटना में भी जिस दवा दुकान का नाम सामने आ रहा है उसकी जाँच कर कार्यवाही की जा कर इस समस्या को जड़ से ख़त्म किया जाएगा।

इनाम का ऐलान
पुलिस अधीक्षक ने पूरी घटना से पर्दा उठाने वाली पुलिस टीम को तीन हजार रूपये के इनाम की घोषणा की। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर टीम ने आरोपियों को गिरफ्त में लिया। इस टीम में कोतवाली टीआई दिलीप पूरी , मोघट थाना प्रभारी अनिल शर्मा ,एसआई चंद्रशेखर काडे ,एएसआई सुरेश जाघव , भीमराव अटकडे , आरक्षक हिफाजत अली , रफीक खान, त्रिवेंद्र तोमर, सुनील सेंगर, धर्मेंद्र का कार्य सराहनीय रहा।

रिपोर्ट @निशात सिद्दीकी

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .