Home > India News > इंदौर कांग्रेस पूर्व विधायक – उपाध्यक्ष में चले लात घूंसे

इंदौर कांग्रेस पूर्व विधायक – उपाध्यक्ष में चले लात घूंसे

fight_on_airport Madhya Pradesh, Indore, Congress, MLA, Digvijaya Singhइंदौर- पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की अगवानी के लिए एयरपोर्ट पहुंचे पूर्व विधायक अश्विन जोशी और शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष महमूद कुरैशी के बीच जमकर मारपीट हुई। वहां मौजूद अन्य नेताओं ने किसी तरह बीच-बचाव कर दोनों को अलग किया। बाद में जोशी ने मामले की शिकायत दिग्विजय सिंह से भी की।

घटना गुरुवार रात हुई। कुरैशी एयरपोर्ट पर प्रवेश के पास बनवा रहे थे। उन्होंने प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा, देवेंद्रसिंह यादव, कृपाशंकर शुक्ला सहित दो अन्य नेताओं का पास बनवा लिया। कुछ देर बाद जोशी पहुंचे।

सूची में अपना नाम नहीं देख वे बिफर गए। गुस्साए जोशी ने जैसे ही कुरैशी को सामने देखा तो उन पर अपशब्दों की बौछार कर दी। इससे हतप्रभ कुरैशी ने पहले तो समझाने की कोशिश की लेकिन बाद में दोनों ने एक-दूसरे को अपशब्द कहना शुरू कर दिए।

वहां मौजूद कांग्रेसी बीच-बचाव करते, उसके पहले ही दोनों में मारपीट शुरू हो गई। इस पर कांग्रेस नेता सलूजा, सुरेश मिंडा और देवेंद्रसिंह यादव आदि ने दोनों को अलग किया। बाद में कुरैशी को घर भेज दिया। जोशी का गुस्सा इस पर भी शांत नहीं हुआ। उन्होंने दिग्विजय सिंह के बाहर आते ही उन्हें भी मामले की शिकायत की।

हंगामे के दौरान सीआईएसएफ के निरीक्षक स्तर के अधिकारी त्रिपाठी ने भी जोशी को एयरपोर्ट परिसर में अपशब्दों का प्रयोग करने से रोका। इस पर दोनों में कुछ देर बहस हुई। बाद में सीआईएसएफ के अफसरों ने कहा बहुत हुआ, आप परिसर में ऐसी भाषा का प्रयोग नहीं कर सकते। आपको बाहर जाना होगा। तब जोशी चुप हुए।

अश्विन जोशी, पूर्व विधायक, कांग्रेस ने इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि जब भी एयरपोर्ट पर किसी बड़े नेता की अगवानी के लिए जाते हैं तो मेरा नाम लिस्ट में नहीं दिया जाता है। मैं तीन बार विधायक रहा हूं। सक्रिय कार्यकर्ता हूं। अपने हक के लिए किसी के हाथ नहीं जोड़ूंगा। जो भी किया, विरोध दर्ज करवाने के लिए किया।

महमूद कुरैशी, उपाध्यक्ष, शहर कांग्रेस ने कहा कि जिन्होंने फोन कर मुझे नाम जुड़वाने के लिए कहा, मैंने उनके नाम सूची में रखे थे। मुझे नहीं पता था जोशी भी आने वाले हैं। उन्होंने आते ही बुरा बर्ताव शुरू कर दिया। कांग्रेस की सेवा का मुझे ये सिला मिला है। मैं इस मसले को पार्टी फोरम पर रखूंगा।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .