Home > India News > उपचार के दौरान अधिवक्ता की मौत, लापरवाही का आरोप

उपचार के दौरान अधिवक्ता की मौत, लापरवाही का आरोप

mandla-advocateमंडला- बुधवार जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान अधिवक्ता संतोष सिंधिया का निधन हो गया। जिला अधिवक्ता संघ का आरोप है कि चिकित्सकों के उपेक्षा पूर्ण रवैये से अधिवक्ता की मौत हुई है। चिकित्सालय में उपचार के दौरान हुई अधिवक्ता की मौत से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौपकर दोषी चिकित्सकों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सी बी पटेल ने बताया कि जिला अधिवक्ता संघ के नियमित अधिवक्ता संतोष उर्फ़ राजा सिंधिया को मंगलवार को स्वास्थ ठीक न होने की वजह से जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया था। संतोष सिंधिया को चिकित्सकों की सतत निगरानी की आवश्यकता थी लेकिन जिला चिकित्सालय के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा उनकी ओर ध्यान नहीं दिया गया। चिकित्सकों के इस उपेक्षापूर्ण रवैये एवं लापरवाही के चलते बुधवार की सुबह उनकी मौत हो गई। जिससे सभी अधिवक्ताओं में काफी रोष है।

जिला अधिवक्ता संघ का कहना है कि चिकित्सक शासकीय कार्यों से ज्यादा अपने स्वयं की प्राइवेट प्रैक्टिस पर ध्यान व समय देते है, जिसके कारण मरीजों को समय पर आवश्यक एवं उचित चिकित्सा उपलब्ध नहीं हो पाती है। चिकित्सकों के इसी रवैये के चलते पिछले लंबे समय से चिकित्सालय में अनेक मौतें हो चुकी है। जिला अधिवक्ता संघ ने कलेक्टर को ज्ञापन सौपकर मांग की है कि इस सम्बन्ध में जांच कराकर दोषी चिकित्सकों के विरुद्ध प्रशासनिक एवं दण्डनात्मक कार्यवाही करे व मृतक अधिवक्ता के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करें।
रिपोर्ट- सैय्यद जावेद अली




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .