Home > India News > स्वच्छता का संदेश देकर मनाया खेल दिवस

स्वच्छता का संदेश देकर मनाया खेल दिवस

mandla News On Indian Hockey Player Dhyan Chandमंडला- मध्य प्रदेश के मंडला में खिलाडियों ने अनोखे तरीके से खेल दिवस मनाकर लगातार भारत को 3 ऑलंपिक में स्वर्ण पदक दिलाने वाले हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को याद किया। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन ने नगर पालिका परिषद के साथ मिलकर अन्य समाजसेवियों के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के खिलाड़ियों ने ऑडिटोरियम से स्वछता अभियान की शरुआत की। पूरे खेल परिसर की साफ़ सफाई की गई। इसके बाद ऑडिटोरियम से नगर भ्रमण के लिए स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली।

स्वच्छता का सन्देश लिए यह रैली नगर के सभी हॉटल्स, चाट, फुलकी के ठेले पर पहुंची। इस दौरान हॉटल्स में पहुंचकर नगर पालिका के अधिकारियों – कर्मचारियों ने हॉटल और उसके कर्मचारियों की सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। हॉटल की साफ़ – सफाई का मुआयना तो किया ही गया लेकिन इसके साथ – साथ यह भी देखा गया कि हॉटल के कर्मचारी साफ़ – सफाई से रह रहे है की नहीं। उनके नाखून कटे है की नहीं। जिन कर्मचारियों के नाखून बड़े मिले उनके नाखून काटे गए। उन्हें दस्ताने वितरित कर उनके उपयोग के लिए कहा गया।

चाट, फुलकी के ठेलों पर भी साफ़ – सफाई के लिए हिदायत देते हुए हमेशा दस्ताने उपयोग करने की नसीहत दी गई। हॉटल्स, चाट, फुलकी के ठेलों पर पाए गए उपभोक्ताओं से भी आग्रह किया गया कि यदि वे गंदगी देखे और कर्मचारी बिना दस्ताने के खाद्य सामग्री सर्व करें तो उन्हें रोके – टोंके। इस अनोखी पहल का काफी सकारात्मक सन्देश गया और नगर में इसकी प्रशंसा भी की गई। नगर भ्रमण कर रैली चौपाटी पहुंची जहाँ उसका समापन किया गया। चौपाटी के ठेलों पर कमियां मिलने पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने सम्बंधित ठेले संचालकों को फटकार भी लगाईं।

इस दौरान नगर पालिका उपाध्यक्ष नरेश कछवाहा, पार्षद कामिनी चौधरी, प्रीती राय, शशि पटेल, अभिषेक गौतम, मुख्य नगर पालिका अधिकारी आर पी सोनी, जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव चंद्रेश खरे, विमलेश मिश्र, अविनाश जैन, प्रवीण मोदी, साकेत मोदी, सौरभ खरबंदा, नीलेश राय, अमृतपाल सिंह, सुयंक श्रीवास्तव, अजय सीरवानी, सुमित दुबे, अरविन्द साहू सहित बड़ी संख्या में ख़िलाड़ी, समाजसेवी व नगरपालिका के अधिकारी – कर्मचारी शामिल थे।

रिपोर्ट- @सैयद जावेद अली




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .