Home > India News > शिक्षा मंत्री विजय शाह के विवादित बोल …तो अगले जन्म घर-घर जाकर बजानी पड़ेंगी तालियां

शिक्षा मंत्री विजय शाह के विवादित बोल …तो अगले जन्म घर-घर जाकर बजानी पड़ेंगी तालियां

भोपाल : पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस बुधवार को देश भर में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस मौके पर हो रहे विभिन्न आयोजनों के बीच मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री का एक विवादित बयान सामने आया है।

शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह ने कहा कि गुरु के सम्मान में तालियां न बजाने वालों को अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां बजानी होंगी। उधर, इस आपत्तिजनक बयान पर शिक्षा मंत्री की आलोचना शुरू हो गई है।

दरअसल, शिक्षक दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे विजय शाह ने भीड़ में मौजूद लोगों में ताली बजाने को लेकर उत्साह कम होता देख यह आपत्तिजनक बयान दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं देख रहा हूं हमारे कुछ साथी ताली बजा नहीं रहे हैं, केवल हाथ हिलाकर ताली बजाने का बहाना कर रहे हैं।’

इस दौरान उन्होंने कहा, ‘अगर गुरु के सम्मान में आपने तालियां नहीं बजाईं, तो अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां बजाना पड़ेगा।’ इसके बाद उन्होंने सभी मौजूद लोगों से तालियां बजवाईं और तालियों की गड़गड़ाहट को सुनकर कहा, ‘इसका मतलब है कि कोई अगले जन्म में घर-घर जाकर तालियां नहीं बजाना चाहता।’ शिक्षा मंत्री के इस बयान की काफी आलोचना हो रही है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .