Home > India News > डिंडौरी : भारी मात्रा विस्फोटक सामग्री जब्त

डिंडौरी : भारी मात्रा विस्फोटक सामग्री जब्त

डिंडौरी : आदिवासी जिला डिंडौरी में इन दिनों सरकारी निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। उसी काम को पूरा करने के लिए ठेकेदारों के द्वारा पथरीली जगहों पर बिना अनुमति ब्लास्टिंग भी धड़ल्ले से की जा रही है । अभी ताज़ा मामला अमरपुर क्षेत्र का थमा भी नहीं था की जहा शहडोल जिले के ठेकेदार ने नियमो को दरकिनार कर नक्सल संभावित गाव में 15 दिनों तक लगातार ब्लास्टिंग कर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी । हालाकि मामला मीडिया में आने के बाद कलेक्टर और एस पी ने जाँच शुरू करवा दी है । वही मुखबिर की सुचना पर विक्रमपुर चोकी क्षेत्र के केवलारी गाव में गिट्टी क्रेशर संचालक पांडे कंस्ट्रक्शन के पास से भारी मात्रा 25 किलो बारूद , विस्फोटक सामग्री जब्त की है। पुलिस की सजगता से बड़ी घटना घटते रह गई ,वर्ना ब्लास्टिंग से क्षेत्र के ग्रामीणों को जरुर खतरा हो सकता था।

बताया जा रहा है की अमरपुर क्षेत्र में पुल निर्माण के लिए बिना अनुमति लगातार हुए एक के बाद एक धमाके से पुलिस के हौश उड़ गए थे । वही नक्सल संभावित गांव में केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे की विकास यात्रा भी चल रही थी। जिसके मद्देनजर प्रशासन ने जिले में चल रहे शासकीय निर्माण कार्य में बिना अनुमति बारूद रखना और ब्लास्टिंग करने पर कार्यवाही के निर्देश दिए थे । विक्रमपुर चोकी के केवलारी गाव में क्रेशर संचालक राम जी पांडे ब्लास्टिंग की तैयारी में था तभी एस पी कार्तिकेयन के निर्देश पर विक्रमपुर पुलिस ने क्रेशर पर दबिश दी और इस्तेमाल किये जा रहे अवैध बारूद जिसकी मात्रा 25 किलो बताई जा रही है जब्त कर क्रेशर संचालक राम जी पांडे के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनीता रावत ने बताया की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

रिपोर्ट @ दीपक नामदेव

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .