Home > India News > मध्यान भोजन: मांगा खाना, गर्म दाल से मासूम को जलाया

मध्यान भोजन: मांगा खाना, गर्म दाल से मासूम को जलाया

डिंडोरी : मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूल अक्सर ही बच्चों को मिलने वाले मिड डे मील को लेकर चर्चा में रहते हैं। कुछ दिनों पहले भोजन के रूप में बच्चों को नमक और रोटी देने को लेकर छतरपुर का एक सरकारी स्कूल चर्चा में आया था तो अब डिंडोरी का स्कूल खबरों में है। दरअसल, डिंडोरी के शाहपुर लुद्रा गांव के सरकारी स्कूल में मिड डे मील बनाने वाले रसोइए को पहली कक्षा के बच्चे पर इतना गुस्सा आया कि उसने बच्चे के ऊपर गर्म दाल फेंक दी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दाल बेहद गर्म थी इसलिए बच्चा बुरी तरह झुलस गया। बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अभी उसकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है। एमपी पुलिस ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और रसोइए के खिलाफ कड़ा एक्शन भी जल्द लिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चे की गलती सिर्फ यह थी कि उसने रसोइए से भोजन मांग लिया था।

इससे पहले भी मध्य प्रदेश के छतरपुर के सूरजपुरा गांव स्थित सरकारी स्कूल में मिलने वाला मिड डे मील चर्चा का विषय बना था। यहां बच्चों को भोजन के रूप में केवल रोटी और चपाती दी जा रही थी। इसके अलावा बच्चे खुले में बैठकर पढ़ने को मजबूर थे। जब यह खबर मीडिया में आई तब अधिकारियों ने स्कूल का दौरा किया। छतरपुर डीएम रमेश भंडारी ने उस वक्त कहा था, ‘मैंने एक जांच टीम स्कूल भेजी थी। उन्होंने वहां मिड डे मील में गड़बड़ियां पाई। हम जल्द से जल्द एक्शन लेंगे, लेकिन वहां बच्चों के पीने के पानी को लेकर कोई समस्या नहीं है।’ मध्यप्रदेश महिला और बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने कहा था कि स्कूल में होने वाली गड़बड़ियों में जिनका हाथ था उन्हें हटा दिया गया है। उन्होंने कहा था, ‘मैंने छतरपुर कलेक्टर से इस मामले में बात की थी। गड़बड़ियों के लिए जिम्मेदार लोगों को हटा दिया गया है। सभी जिलों में निगरानी रखने के लिए एक टीम बना दी गई है।’

@एजेंसी / दीपक नामदेव

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .