Home > India News > VIDEO: टावर से आशा कार्यकर्ता गिरी, महिलाओं ने कर दी पुलिसवालों की पिटाई

VIDEO: टावर से आशा कार्यकर्ता गिरी, महिलाओं ने कर दी पुलिसवालों की पिटाई

भोपाल : भोपाल में सीएम हाउस के सामने धरना दिए बैठीं आशा और उषा कार्यकर्ताओं ने आज जोरदार प्रदर्शन किया। गुस्से से भरी आशा कार्यकर्ता करीब 100 मीटर ऊंची टावर पर चढ़ गयी। पुलिस उसे उतारने की कोशिश कर रही थी उसी दौरान कार्यकर्ता और पुलिस कर्मचारी टावर से नीचे गिर पड़े। इसमें तीन लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। इस घटना में आषा-उषा कार्यकर्ताओं के साथ एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया है। इसके बाद गुस्साई महिलाओं ने पुलिस कर्मियों की जमकर पिटाई कर दी।

ये हैं मांगें
आशा कार्यकर्ता समान वेतनमान की मांग कर रही हैं
सोमवार से चल रहा है कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन
सहयोगिनी के लिए 10 हजार तो कार्यकर्ताओं को 25 हजार देने की मांग

उसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को काबू किया और गिरफ्तारी शुरू कर दी। महिला कार्यकर्ताओं को जेल ले जाया गया। आपको बता दें कि आशा कार्यकर्ताओं का यह प्रदर्शन सीएम हाउस के पास स्थित पॉलिटेक्निक चौराहे पर चल रहा है। अपनी मांगों के लिए मंगलवार रात को ही सैकड़ों महिलाएं मुख्यमंत्री निवास के पास जमा हो गई थीं। बुधवार को सुबह से ही यह महिलाएं नारेबाजी कर रही थीं। आशा कार्यकर्ताओं का कहना था कि समान वेतनमान व सुविधा की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ लम्बे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं, पर हमारी मांग पूरी नहीं की जा रही है।

VIDEO : साभार Sudhir Dandotiya

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .