Home > India News > एआईएमआईएम पार्टी का पंजीकरण रद्द, नहीं लड़ेगी चुनाव

एआईएमआईएम पार्टी का पंजीकरण रद्द, नहीं लड़ेगी चुनाव

Asasuddin Owaisiमुंबई- महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग ने असदुद्दीन ओवैसी के ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमिन (एआईएमआईएम) के राज्य में राजनीतिक दल के रुप में कराए गए रजिस्ट्रेशन को रद्द कर दिया है। इसके बाद पार्टी बीएमसी चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतार पाएगी। इस फैसले के बाद अब एआईएमआईएम महाराष्ट्र के सिविक पोल्स में हिस्सा नहीं ले सकेगी। हालांकि पार्टी सदस्य स्वतंत्र के तौर पर चुनाव लड़ सकेंगे। [expand title=”Read more”]
आयोग ने बुधवार को यह फैसला लेते हुए कहा कि पार्टी की ओर से अभी तक चंदे और दूसरे फंड के बारे में जरूरी जानकारी नहीं दी गई है। इसलिए पार्टी का रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाता है।


इस मामले में पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ‘इंडिया टुडे’ कहा कि हमसे भूल हो गई। हम जल्द ही चुनाव आयोग के सामने जरूरी दस्तावेज पेश कर देंगे। स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने की इजाजत भी हम आयोग से मांगेंगे।

हैदराबाद तक ही सीमित रही पार्टी एमआईएम ने महाराष्ट्र में पहली बार विधान सभा का चुनाव लड़ा था। इस दौरान उसके दो विधायक चुनकर सदन में पहुंचे थे। प्रदेश में कुल 24 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे थे।

पहले ही चुनाव में एमआईएम ने राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना जैसी स्थानीय पार्टियों से बेहतर प्रदर्शन करके सबको चौंका दिया था। दो सीटें जीतने के साथ ही पार्टी पांच सीटों पर दूसरे नंबर पर और नौ सीटों पर तीसरे स्थान पर रही थी।

सरकार गठन के बाद विधान सभा में एमआईएम विधायक वारिस पठान को भारत माता की जय नारा लगाने के मामले में सदन से कुछ दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था। [/expand]

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .