Home > State > Delhi > राजस्थान प्रभारी पद से हटाए गए कुमार विश्वास ने कही बड़ी बात

राजस्थान प्रभारी पद से हटाए गए कुमार विश्वास ने कही बड़ी बात

 आम आदमी के कुमार विश्वास को अब एक और करारा झटका लगा है। पार्टी ने उन्हें राजस्थान के प्रभारी के पद से हटा दिया है। अब वह पार्टी में सिर्फ राजनीतिक सलाहकार समिति के ही सदस्य रह गए हैं।

उनकी जगह दीपक वाजपेयी को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है। दिल्ली के सीएम और ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल से मतभेद के चलते ही उन्हें पिछले दिनों पार्टी की ओर से राज्यसभा का उम्मीदवार भी नहीं बनाया गया था।

यही नहीं कई अहम मौकों पर उन्हें पार्टी की तरफ से संबोधन का मौका भी नहीं दिया गया था। बता दें कि राजस्थान में इसी साल के अंत तक चुनाव होने वाले हैं

पार्टी नेता और पूर्व पत्रकार आशुतोश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुमार विश्वास को हटाए जाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि कुमार विश्वास के पास वक्त की कमी रहती है। इसके चलते उन्हें राजस्थान के प्रभारी के दायित्व से हटाया गया है। इस मामले पर अब तक कुमार विश्वास की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

दीपक वाजपेयी कौन हैं
कुमार विश्वास की जगह राजस्थान में जिम्मेदारी संभालने वाले दीपक वाजपेयी बहुत चर्चित चेहरा नहीं रहे हैं। हालांकि उन्हें अरविंद केजरीवाल के करीबी लोगों में शुमार किया जाता है। वह पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं और शीर्ष निर्णायक संस्था कही जाने वाली पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी के सदस्य भी हैं।

कुमार विश्वास ने कविता ट्वीट कर कही ‘मन की बात’
इस बीच कुमार विश्वास ने एक कविता ट्वीट की है। माना जा रहा है कि उन्होंने इशारों-इशारों में अपने दिल की बात कही है। कविता की पंक्तियों ‘हम शब्द-वंश के हरकारे, सच कहना अपनी परम्परा। हम उस कबीर की पीढ़ी, जो बाबर-अकबर से नहीं डरा’ के जरिए उन्होंने अपनी बात कही। यही नहीं अगली पंक्ति में उन्होंने लिखा ‘पूजा का दीप नहीं डरता, इन षड्यंत्री आभाओं से वाणी का मोल नहीं चुकता, अनुदानित राज्य सभाओं से।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .