Home > India News > कैशलेस अर्थव्यवस्था अच्छे दिन से बडा सपना- अखिलेश यादव

कैशलेस अर्थव्यवस्था अच्छे दिन से बडा सपना- अखिलेश यादव

akhilesh yadavलखनऊ- नकदी रहित अर्थव्यवस्था को ‘अच्छे दिन’ से बडा सपना करार देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि नोटबंदी राज्य के अगले विधानसभा चुनाव में मुद्दा होगा।

राहुल बोले, अच्छे दिन की बात पर अब हंसते हैं लोग

अखिलेश ने नोटबंदी के बाद बैंकों की कतार में खडे रहने के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के 14 परिवारों तथा शहीदों के परिजनों को चेक सौंपते हुए कहा कि नकदी रहित अर्थव्यवस्था अच्छे दिन से बडा सपना है। ये हालांकि सरकार को देखना है कि ये सपना कैसे पूरा होगा। उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है, जिसने बैंकों और एटीएम की कतारों में लगने के दौरान जान गंवाने वालों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान किया है। मुआवजे की राशि दो लाख रुपये है।

भाजपा के लिए गले की हड्डी बने अच्छे दिन 

ऑनलाइन लेनदेन के जोखिम गिनाते हुए अखिलेश ने कहा कि एक व्यक्ति को किसी अन्य के खाते से धोखाधडी कर धन निकालने के लिए गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह नौसिखिया था इसलिए पकडा गया। उन्होंने कहा कि साइबर अपराध का उस्ताद कभी नहीं पकडा जा सकता।

पीएम मोदी बोले- देश में ईमानदारों के अच्छे दिन लाने हैं

चुनाव का मुद्दा क्या होगा, इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास, सडक, पानी आदि चुनावी मुददे होंगे और नोटबंदी भी चुनावी मुद्दा होगा। गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि फैसला सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव करेंगे। साथ ही दोहराया कि यदि गठबंधन होता है तो सपा 300 से अधिक सीटें जीतेगी।




Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .