Home > India News > दम है तो लाल किला का नाम बदल कर दिखाएं, योगी सरकार के मंत्री ने दी चुनौती

दम है तो लाल किला का नाम बदल कर दिखाएं, योगी सरकार के मंत्री ने दी चुनौती

अपने बेबाक बयानों से सरकार को असहज कर, हमेशा चर्चा में रहने वाले वाले सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष और यूपी सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने आज मंगलवार को फिर एक नया बयान देकर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा।

बीजेपी नेता गिरीराज सिंह के देश भर में मुगलों से जुड़ें शहरों के नाम बदलने की मांग पर, यूपी सरकार के मंत्री राजभर ने कहा कि, इनके ( बीजेपी) पास कोई काम नहीं है, जनता का ध्यान भटकाने के लिए ये कोरी बयानबाजी करते है।

उन्होंने कहा कि, “अगर दम है तो लाल किला का नाम बदल कर दिखाओ, या उसे गिरा कर दिखाओ।”

यूपी सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के उस बयान पर काफी तीखी प्रतिक्रिया दी, जिसमे गिरिराज सिंह ने इलाहबाद का नाम बदले जाने के बाद कहा था कि, बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में मुगलों से जुड़े शहरों के नाम बदलने की जरुरत है।

इस बयान पर राजभर ने कहा कि, ‘जो बिहार वाले नेता बयान दे रहे है, वह जिस रोड चलते है उसको उनके दादा ने बनाया था ? जीटी रोड को शेरशाह सूरी ने बनवाया है, एक नयी सड़क बना कर तो दिखाए। खाली बयान देना अलग बात है। अगर हिम्मत है का नाम बदल दे। उसको गिरा दे।’

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश की सरकार द्वारा इलाहबाद का नाम बदले जाने के बाद अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने और भी कई शहरो के नाम बदले जाने की वकालत की थी।

उन्होंने बिहार के बख्तियारपुर का नाम बदलने की बात कही थी। गिरिराज ने कहा कि, ‘आक्रांताओ ने हमारे शहरों के नाम बदले थे, अब जब हम सत्ता में आये है तो हम उन नामों के बदल रहे है।’

गिरिराज ने कहा, आक्रांता खिलजी ने बिहार को लूटा था फिर भी कई जगहों के नाम आज भी संबंध रखते है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .