Home > India News > हिंदू जागरण मंच ने क्रिसमस मनाने पर दी चेतावनी

हिंदू जागरण मंच ने क्रिसमस मनाने पर दी चेतावनी

अलीगढ़: हिंदू जागरण मंच ने हिंदू बहुल विद्यालयों में क्रिसमस डे मनाने की अनिवार्यता पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। मंच ने इस बारे में स्कूलों को पत्र भी भेजा है।

उप्र के अलीगढ़ महानगर अध्यक्ष सोनू सविता ने पत्र में कहा है कि हिंदू बहुल विद्यालय में ईसाई धर्म के पर्व न थोपे जाएं। बच्चों को क्रिसमस के लिए भी कतई विवश न करें।

विभाग संयोजक अमित राजा व महानगर महामंत्री पुनीत शर्मा ने कहा है कि जो स्कूल क्रिसमस के लिए बाध्य करेंगे, उनका जोरदार विरोध किया जाएगा। वहीं, फोरम फॉर मुस्लिम स्टडीज एंड एनालिसिस (एफएमएसए) के सचिव डॉ. जसीम मोहम्मद ने एसएसपी से मंच के पदाधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी लिखे पत्र में कहा है कि अलीगढ़ प्रदेश में ही नहीं, बल्कि देश में शिक्षा, व्यापार तथा उद्योग का केंद्र है। यहां के स्कूलों में सभी त्योहार मनाए जाते हैं, ताकि साझी संस्कृति की परंपराओं का ज्ञान हो सके।

उन्होंने कहा कि मंच जैसी संस्थाएं प्रधानमंत्री के आर्थिक सुधारों पर भी बुरा असर डालती हैं। मंच की ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाई जाए। वहीं, कांग्र्रेस के पूर्व एमएलसी विवेक बंसल ने मंच के कृत्य को राष्ट्र का अपमान बताया है। आरोप लगाया है कि मंच में अराजक लोग हैं।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .