Home > India News > उत्तर प्रदेश भाजपा की कमान केशव प्रसाद मौर्य को

उत्तर प्रदेश भाजपा की कमान केशव प्रसाद मौर्य को

Keshav Prasad Maurya, BJP, Uttar Pradeshलखनऊ- आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की कमान केशव प्रसाद मौर्य को सौंपी गई है। वहीँ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कर्नाटक राज्य इकाई का अध्यक्ष नामित किया गया है। बीएस येदियुरप्पा के अतिरिक्त पार्टी ने विजय सांपला को बीजेपी की पंजाब इकाई का प्रमुख घोषित किया है, जबकि पार्टी ने तेलंगाना में संगठन की कमान के. लक्ष्मण को दी है, जबकि अरुणाचल प्रदेश में पार्टी का जिम्मा तापिर गाओ को सौंपा गया है।

भारतीय जनता पार्टी ने केशव प्रसाद मौर्य के नाम पर मुहर लगा दी है। केशव प्रसाद मौर्य को उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है। बता दें कि मौर्य फूलपुर से सांसद और साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं। उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में होने वाले चुनावों के चलते केशव प्रसाद मौर्य के नाम का ऐलान किया गया है। भाजपा की तरफ से केशव प्रसाद मौर्य के नाम का ऐलान चुनाव समीकरण को ध्यान में रखकर भी किया गया है।

केशव प्रसाद मौर्य इलाहाबाद के रहने वाले हैं। वर्ष 2012 में विधायक चुने गए थे। बाद में वर्ष 2014 में उत्तर प्रदेश के फूलपुर से सांसद चुने गए थे। भाजपा से जुड़े विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक केशव प्रसाद मौर्य पर दांव सोची समझी रणनीति के तहत लगाया है। केशव प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं। भाजपा ने यह निर्णय लेते समय पूर्वाचंल को भी ध्यान में रखा है। केशव को युवा और तेज-तर्रार नेताओं की सूची में रखा जाता है। केशव प्रसाद मौर्य विश्व हिंदू परिषद से भी जुड़े रहे हैं।

इसके अलावा कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा को कनार्टक, डॉ.के लक्ष्मण को तेलंगाना का, तापिर गाओ को अरूणाचल प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। भाजपा के विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा, इस पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है। भविष्य में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के चेहरे का ऐलान करेगी।

उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता हरीश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि ‘पार्टी को उनसे बहुत उम्मीदें हैं। यह निर्णय भाजपा के जनाधार को उत्तर प्रदेश में और बढ़ाएगा। उत्तर प्रदेश में भाजपा पूर्ण बहुतमत से सरकार बनाने जा रही है। उत्तर प्रदेश के वर्ष 2017 के चुनावों में सारी तस्वीर साफ हो जाएगी।’

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .