Home > India News > सऊदी से पति ने Whatsapp पर भेजा तीन तलाक का संदेश

सऊदी से पति ने Whatsapp पर भेजा तीन तलाक का संदेश

अमेठी/सुल्तानपुर: ट्रिपल तलाक को लेकर जारी बहस के बीच सुल्तानपुर जनपद में एक मुस्लिम महिला के साथ व्हाट्सएप पर तलाक भेजने का मामला सामने आया है। यह मामला बल्दीराय थाना क्षेत्र नन्दौली गाँव का है। निकाह कर विदेश जाने वाले शौहर ने बीवी को वहीं से वाट्सएप पर तीन तलाक दे दिया। महिला अपने चार साल बेटे को लेकर अभी मायके में है।

क्या है मामला-

सुल्तानपुर जिल के बल्दीराय थाना क्षेत्र के नंदौली गांव निवासी मोहम्मद मोईन की पुत्री रुबीना का निकाह 17 मई 2012 को अमेठी जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के गाँव पूरे ठकुराइन मौजा शादीपुर हफीज उर्फ रफीक सुत समीद अली के साथ में हुआ था।

पहले दहेज के लिए किया प्रताड़ित फिर घर से निकाला-

आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगो ने कुछ समय बीतने के बाद दहेज के लिए प्रताड़ित कर दो लाख रुपये दहेज की मांग करने लगे इस दौरान रुबीना ने एक बेटे को जन्म दिया।

आरोप है कि दो लाख रुपये और मोटरसाइकिल नहीं देने पर ससुरालवालो ने उसे बेटे के साथ 31 दिसंबर 2013 को घर से निकाल दिया। तब से रुबीना अपने मायके नन्दौली गाँव में रहने लगी मायके पक्ष के लोगों ने कई बार प्रयास किया। लेकिन ससुराल पक्ष के लोगो ने रुबीना को नहीं लाये।

व्हाट्सएप पर भेजा तलाक-

जिसके बाद रुबीना का शौहर हफीज सऊदी अरब चला गया कुछ दिन बीतने पर जब रुबीना ने हफीज से घरेलू खर्च की बात की तो आरोप है कि खर्च की बात करते ही शौहर ने उसे तलाक देने की बात शुरू कर दी। 18 दिसंबर 2017 को सऊदी अरब से ही उसने अपने मोबाइल से रुबीना को वाट्सएप पर तीन तलाक लिखकर भेज दिया।

इनका कहना है-

एसओ बल्दीराय एसपी सिंह ने बताया कि जाँच के लिए नन्दौली गाव में टीम भेजी गई है। अभी पीड़िता से कोई तहरीर नही मिली है, वह तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गोरी की चाहत में सांवली पत्नी को तीन तलाक-

केंद्र सरकार तीन तलाक को रोकने के लिए भले ही कानून बनाने की कवायद में जुटी है, पर ऐसे मामले नहीं रुक रहे हैं। सामने आए नए मामले में पति ने पत्नी को सांवली बताकर एक साथ तीन तलाक दे दिया। उसकी तीन माह की बच्ची को भी छीन लिया। महिला ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़िता उप्र के रामपुर गांव की है। उसका निकाह गंज कोतवाली क्षेत्र के युवक से एक साल पहले हुआ था। आरोप है कि पति ने उसके सांवले रंग और कम दहेज का ताना देते हुए निकाह के चार दिन बाद ही उसे छोड़ने की धमकी दे दी थी। पति का कहना है कि वह किसी गोरी लड़की से निकाह करेगा। इसके बाद से ही पति और ससुराली उसे परेशान करने लगे। उसके साथ मारपीट की जाती थी।

20 नवंबर को पति ने ससुरालियों के सामने उसे एक साथ तीन तलाक दे दिया। विरोध पर मारपीट कर जलाने का प्रयास किया गया। उसका कहना है कि उसने थाने में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने उसकी नहीं सुनी। अब एसपी को प्रार्थना पत्र दिया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

रिपोर्ट@ राम मिश्रा

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .