Home > Election > यूपी विधानसभा चुनाव का सर्वे, कौन बनाएगा सरकार ?

यूपी विधानसभा चुनाव का सर्वे, कौन बनाएगा सरकार ?

Demo-Pic

लखनऊ- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिल सकता है। वहीँ कांग्रेस-सपा गठबंधन दूसरे नंबर पर है। ऐसा अनुमान टाइम्स नाऊ-वीएमआर सर्वे में लगाया गया है। सर्वे के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी यूपी की 403 विधानसभा सीटों में 202 सीटें जीत सकती है। बीजेपी का वोट प्रतिशत लगभग 34 फीसदी रह सकता है।

307 मतदान कर्मियों के विरूद्ध होगी कार्यवाही

इसके अलावा सर्वे में समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन के 147 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया है। दोनों को 31 फीसदी वोट मिल सकता है। वहीं, सर्वे की मानें तो बसपा 24 वोट प्रतिशत के साथ 47 सीटें ही जीत सकती है।

यूपी विधानसभा चुनाव देश का चुनाव है- अखिलेश यादव

बता दें कि पिछली बार बसपा को 80 सीटें मिली थीं। इस सर्वे में आरएलडी को सात सीटें दी गई हैं। आरएलडी का वोट प्रतिशत 11 फीसदी रहने का अनुमान लगाया गया है।

प्रियंका गांधी, डिंपल यादव का सिक्रेट प्लान !

सर्वे में जब लोगों से मुख्यमंत्री की पहली पसंद के बारे में पूछा गया तो अखिलेश यादव पहले स्थान पर आए। उन्हें 23 फीसदी लोग बतौर यूपी सीएम देखना चाहते हैं।

29 गाँव के मतदाता करेंगे यूपी चुनाव का बहिष्कार !

अखिलेश के बाद बीजेपी के योगी आदित्यनाथ को 16 फीसदी वोट मिले। इस सर्वे में नोटबंदी को लेकर भी सवाल किए गए। 64.4 फीसदी जनता ने नोटबंदी को देश के लिए बेहतर कदम बताया।

यूपी: दांव पर भविष्य, न शिक्षक सुरक्षित, न शिष्य !

वहीं, एबीपी न्यूज चैनल और सीएसडीएस ने 17 से 23 जनवरी के दौरान राज्य में किए चुनावी सर्वेक्षण में सपा-कांग्रेस गठबंधन को बहुमत के करीब बताया है। हालांकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की लोकप्रियता में दिसंबर 2016 के मुकाबले मामूली दो प्रतिशत की गिरावट दर्शाई है।

वहीं दूसरे स्थान पर भाजपा गठबंधन को दिखाया है। राज्य में बसपा को सर्वेक्षण में तीसरे स्थान पर खिसकता दिखाया गया है। सपा के झगड़े में अखिलेश यादव पार्टी के सर्वोच्च नेता बनकर उभरे हैं। [एजेंसी]

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .