Home > India > हरीश रावत फिर मुश्किल में, एक स्टिंग और सामने आया

हरीश रावत फिर मुश्किल में, एक स्टिंग और सामने आया

harish-rawatदेहरादून : निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हरीश रावत के कथित हॉर्स ट्रेडिंग का स्टिंग मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था, कि उनके समर्थक कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट का स्टिंग जारी होने से सियासी गलियारों में हडकंप मच गया है।

मदन बिष्ट के स्टिंग विडियों में विधायकों को रोकने के लिए मोटी रकम दिए जाने की बात सामने आ रही है। स्टिंग के अनुसार हरीश रावत ने 27 करोड़ रुपए खनन में कमाएं हैं। स्टिंग में किसी विधायक को 25 तो किसी को 50 लाख दिए जाने की बात कही जा रही है।

गौरतलब है कि वीडियो बागी विधायक हरक सिंह रावत द्वारा बनाए जाने की बात कही जा रही है। वहीं समाचार चैनल पर स्टिंग का वीडियो जारी होने के बाद द्वाराहाट विधायक मदन बिष्ट ने हरक सिंह रावत के खिलाफ उन्‍हें उकसाने की तहरीर दी है।

बिष्ट का स्टिंग भी उसी चैनल पर जारी किया गया है जिस पर हरीश रावत का स्टिंग दिखाया गया था, वह भी तक जब कि फलोर टेस्‍ट में महज दो दिन बाकी हैं। स्टिंग वीडियो विधायक मदन बिष्ट और पूर्व मंत्री व बागी विधायक डॉ. हरक सिंह रावत की बातचीत पर आधारित है। जिसमें मदन बिष्ट 12 कांग्रेस व पीडीएफ विधायकों को हरीश रावत द्वारा लाखों रूपए देने की बात करते दिखाई दे रहे हैं।

ऐसे में उत्‍तराखंड की सियासम में एक नया मोड़ आता दिख रहा है। मामले में कितनी सच्‍चाई है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन फिलहाल इस स्टिंग ने हरीश रावत की मुश्किलें जरूर बढ़ा दी हैं।

हरीश रावत समर्थक कांग्रेस विधायक मदन बिष्‍ट का स्टिंग वीडियो जारी होने के बाद भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष अजय भट्ट ने कांग्रेस व हरीश रावत पर हमला बोला है। मदन बिष्ट स्टिंग में हरीश रावत के विधायकों के खरीद-फरोख्त करने की बात कबूल रहे हैं। जिस पर अजय भट्ट ने कहा कि हरीश रावत का चेहरा एक बार फिर बेनकाब हुआ है। हॉर्स ट्रेडिंग के बाद फ्लोर टेस्ट का कोई मतलब नहीं रह जाता।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह स्टिंग कांग्रेस में चल रही खरीद-फरोख्‍त का सबूत है, सुप्रीम कोर्ट को स्टिंग का संज्ञान लेना चाहिए। अजय भट्ट ने हरीश रावत के स्टिंग के साथ ही इस नए स्टिंग की भी सीबीआई जांच की मांग की। इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि सूबे के सभी विधायकों की संपत्ति की जांच होनी चाहिए। उन्‍होंने यह भी भरोसा जताया कि आगामी 10 मई को फ्लोर टेस्‍ट में भाजपा बहुमत साबित करेगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com