बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए भी पत्थरों की होगी तराशी - Tez News
Home > India News > बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए भी पत्थरों की होगी तराशी

बाबरी मस्जिद निर्माण के लिए भी पत्थरों की होगी तराशी

Babri_Mosque_7अयोध्या – राम मंदिर निर्माण की तर्ज पर बाबरी मस्जिद के लिए भी पत्थर एकत्रित कर उन्हें तराशा जाएगा। मंदिर निर्माण से जुड़ी विहिप की ताजा गतिविधियों के जवाब में यह चेतावनी बाबरी मस्जिद के मुद्दई एवं अंजुमन मोहाफिज मकाबिर व मसाजिद के सदर हाजी महबूब ने दी है। उन्होंने कहा कि विवाद जब सुप्रीम कोर्ट में है, तब मंदिर निर्माण शुरू करने की दावेदारी अदालत की तौहीन के साथ जन भावनाओं को भड़काने वाली है।

हाजी ने कहा कि यदि विहिप की ऐसी गतिविधियों पर अंकुश नहीं लगा, तो पत्थर एकत्रित कर मस्जिद निर्माण की भी तैयारी शुरू की जाएगी। उन्होंने भाजपा को राजनीतिक फायदा पहुंचाने के लिए विहिप पर माहौल गंदा करने की साजिश रचने का आरोप लगाया। हाजी ने अदालत के प्रति पूर्ण सम्मान व्यक्त किया और कहा कि अदालत का जो भी फैसला आएगा, हमें मान्य होगा।

बाबरी मस्जिद के एक अन्य मुद्दई मोहम्मद हाशिम अंसारी ने कहा कि विहिप मंदिर से जुड़ी अपनी दुकानदारी जिंदा करने के लिए ऐसी नौटंकी करती रहती है। हम अदालत के फैसले को लेकर मुतमईन हैं। जो भी फैसला आएगा, हमें मान्य होगा।

अयोध्या के रामसेवकपुरम स्थित कार्यशाला में बड़े पत्थर तराशने के साथ ही विश्र्व हिंदू परिषद (विहिप) की गतिविधियां तेज हुई हैं। इस पर शासन की नजर टिक गई है। सोमवार को एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी ने एडीजी अभिसूचना जेएल त्रिपाठी से अयोध्या के संदर्भ में वार्ता कर वहां की गतिविधियों की संपूर्ण रिपोर्ट मांगी है।

पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था ए सतीश गणेश ने पत्रकारों को बताया कि फैजाबाद के एसपी (अभिसूचना) को समग्र रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद शासन में उसकी समीक्षा की जाएगी। अयोध्या में किसी भी तरह के विवाद को हवा न मिले, इसको लेकर एडीजी दलजीत सिंह चौधरी ने अफसरों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

ध्यान रहे, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने चेतावनी दी है कि अगर मंदिर निर्माण के लिए पत्थर तराशने का कार्य बंद नहीं हुआ तो मस्जिद के लिए पत्थर तराशने का कार्य होगा।

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com