बारिश से थमी मुंबई की रफ्तार, सड़कों पर भरा पानी - Tez News
Home > India News > बारिश से थमी मुंबई की रफ्तार, सड़कों पर भरा पानी

बारिश से थमी मुंबई की रफ्तार, सड़कों पर भरा पानी

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में फिर भारी बारिश का कहर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में शहर में भारी बारिश के चेतावनी जारी की थी, जिसे बुधवार सुबह हटा लिया गया है। वहीं मंगलवार से हो रही लगातार बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में व सड़कों पर पानी भर गया है। इसके मद्देनजर बुधवार को स्कूलों में छुट्टी रखने के आदेश दिए गए हैं।
लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली-मुंबई के 13 विमानों ने देरी से उड़ान भरी। जबकि 15 विमानों की उड़ान रद्द कर दी गई है।

बोरिवली, कांदिवली, अंधेरी, भांडुप और दक्षिणी मुंबई में भारी बारिश व आंधी से यातायात और ट्रेनों की आवाजाही धीमी हो गई। बारिश के कारण दृश्यता घटकर 550 मीटर से कम रह गई। मुंबई हवाई अड्डे पर करीब आधे घंटे के लिए सेवाएं रोक दी गईं और कुछ विमानों को डायवर्ट कर दिया गया।

हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि करीब 20 विमान प्रभावित हुए जिनमें से सात को हैदराबाद, वडोदरा और अहमदाबाद की तरफ भेजा गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा के कम दबाव के कारण भारी बारिश की संभावना बन रही है।

ऐसे में अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई समेत कोंकण इलाके में बहुत तेज बारिश हो सकती है। बीएमसी की ओर से कहा गया है कि वह भारी बारिश से पैदा होने वाली हर समस्या से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

कई इलाकों में लोगों को पहले से सचेत कर दिया गया है। उधर, राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर कहा कि बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इस छुट्टी को दिवाली की छुट्टी में एडजस्ट किया जाएगा।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com