Home > India News > मप्र: आंधी-तूफ़ान का कहर, पत्तों की तरह उड़े टीन शेड

मप्र: आंधी-तूफ़ान का कहर, पत्तों की तरह उड़े टीन शेड

mandla photoमंडला- बुधवार की दोपहर चली धूल भरी आंधियों ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया। आंधी – तूफ़ान के चलते कई पेड़ गिर गए और टीन शेड उड़ गए। आंधी इतनी तेज थी कि पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था। मंडला में अर्से बाद ऐसी आंधी चली की पूरा शहर ही रुक गया। जो जहाँ रहा वो वहीं थम सा गया।

तेज आंधी तूफ़ान का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एंगल सहित टीन शेड हवा में पत्तों की तरह उड़ते हुए कई बिल्डिंग के ऊपर से आकर मुख्य सड़क पर आ गिरा। मामला पड़ाव वार्ड का है जहाँ लोग अचरज भरी निगाहों से यह नज़ारा देखते रह गए। करीब 6 टीनों से बंधा शादी दूसरी गली से उड़ता हुआ आया और मुख्य सड़क पसे गुजर रहे ऑटो के ऊपर आ गिरा। यह तो खुश किस्मती थी की ऑटो के ऊपर शेड गिरने और सभी कांच फ़ूट जाने के बावजूद ऑटो चालक पुरवा निवासी प्रदीप कछवाहा को बहुत ही मामूली चोट आई। इसी रोड पर करीब आधा दर्जन टीन उखाड़कर हवा में पत्तों की तरफ उड़ते नज़र आये।

कई जगहों पर ज़मीन ने पेड़ों का साथ छोड़ दिया। जबलपुर रोड में बड़े पेड़ गिरने से यातायात बाधित रहा। इसी तरह कलेक्ट्रेट रोड और नगर पालिका के पास भी पेड़ गिर गए। इनके अलावा अन्य क्षैत्रों से भी पेड़ गिरने की खबरें सामने आई है।

मयंक पटेल व विक्की केवट ने बताया कि वो अपनी बाइक से जा रहे थे जैसे ही आंधी शुरू हुई उन्होंने बाइक रोक दी लेकिन वे हवा का दबाव झेल नहीं सके और बाइक सहित स्लिप हो गये। बस स्टैंड रोड स्थित एक दुकान की तीसरी मंजिल में रखे फ्लेक्स हवा में उड़ गए और सड़क किनारे खड़ी एक चार में जा गिरा जिससे कार का शीशा टूट गया। इस आंधी तूफ़ान ने नगर व उसके आस पास के इलाके में कई टीन शेड, फ्लेक्स, ग्लोशाइन बोर्ड बर्बाद हो गए।

@सैय्यद जावेद अली

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .