Home > Crime > अलीगढ़ में तनाव, पुलिस पर पथराव, छोड़े आंसू गैस के गोले

अलीगढ़ में तनाव, पुलिस पर पथराव, छोड़े आंसू गैस के गोले

अलीगढ़ के ऊपर कोट स्थित जामा मस्जिद से जुमे की नमाज अदा करने के बाद गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायरिंग की। यह सभी लोग रेलवे रोड पर हुए दोहरे हत्याकांड में मृतक के परिजनों को मुआवजा और नौकरी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

दरअसल अलीगढ़ के रेलवे रोड पर सोमवार को आपसी विवाद के चलते एक कचौड़ी विक्रेता ने दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिस आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल भी बरामद कर ली।

दो सगे भाइयों की हत्या के बाद बवाल

आपको बता दें कि कुछ संगठन इस घटना को लेकर विरोध करते हुए मृतकों के परिजनों केा 50 लाख का मुआवजा और नौकरी की मांग कर रहे थे। ऊपरकोट स्थित जामा मस्जिद में जुमा की नमाज अदा करने के बाद लोग निकलने लगे। इसी दौरान कुछ लोगों ने नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

शहर मुफ्ती मौ. खालिद हमीद और एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव के आश्वासन के बाद भी भीड़ शांत नहीं हुई। इसके बाद जामा मस्जिद से अचानक पथराव शुरू हो गया। पथराव में करीब आधा दर्जन पुलिस कर्मी और अन्य लोग घायल हो गए।

इस पर पुलिस, पीएसी और आरएएफ ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ दिया। साथ ही आंसू गैस के गोले छोड़ते हुए हवाई फायरिंग की। इलाके में तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com