Home > State > Delhi > AAP के मुस्लिम उम्मीदावारों की मजबूत पकड़

AAP के मुस्लिम उम्मीदावारों की मजबूत पकड़

kejriwaleidनई दिल्ली – दिल्ली विधानसभा चुनावों मुस्लिम वोट हमेशा से ही एक अहम रोल प्ले करता आया है। मुस्लिम वोट पाने के लिए दिल्ली में राजनीतिक दल आमतौर मुस्लिम उम्मीदवार भी मैदान में उतारते हैं। लेकिन 2015 दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवारों की संख्या 2013 से काफी कम हुई है। दिल्ली विधानसभा चुनावों में कुल 673 उम्मीदावर मैदान में उतरे हैं, जिनमें महज 68 उम्मीदवार मुस्लिम हैं। वहीं 2013 में हुए विधानसभा चुनावों में 108 मुस्लिम उम्मीदवार दिल्ली के चुनावी दंगल में उतरे थे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में कांंग्रेस ने जहां छह मुस्लिम उम्मीदावार उतारे, वहीं आप ने पांच उम्मीदवार उतारे। भाजपा की बात करें तो उसने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 मे सिर्फ शकील अंजुम देहल्वी नाम से एक मुस्लिम उम्मीदवार उतारा है। शकील साल 2013 में आम आमदी पार्टी की टिकट से चुनाव लड़े थे। दिल्ली विधानसभा सीट मटिया महल, बल्लीमारान, ओखला, सीलमपुर और सदर बजार जैसी कई सीटों पर मुस्लिम मतदाताओं ने दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 के परिणामों में एक अहम भूमिका निभाई है।
रूझानों के मुताबिक मटिया महल विधानसभा सीट पर आप का मुस्लिम उम्मीदवार उतारने का फैसला सही साबित होता नजर आ रहा है। इस सीट पर आप की ओर से असिम अहमद खान मैदान में उतरे थे और रूझानों के मुताबिक अभी वे रेस में सबसे आगे हैं। असिम का यहां सीधा मुकाबला कांग्रेस के शोएब इकबाल और भाजपा के इकलौते मुस्लिम उम्मीदवार शकील अंजुम देहल्वी से हो रहा है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार आप उम्मीदवार असिम अहमद खान का जीतना लगभग तय माना जा रहा है।
वहीं ओखला में भी आम आदमी पार्टी के मुस्लिम उम्मीदवार अमनतुल्ला खान पार्टी के लिए उपयोगी साबित होते दिख रहे हैं। ताजा रूझानों के मुताबिक अमनतुल्ला खान आगे चल रहे हैं। वहीं उनकी भी जीत ओखला सीट पर तय मानी जा रही है।
सीलमपुर सीट पर भी आम आदमी पार्टी और उनके मुस्लिम उम्मीदवार मोहम्मद इश्राक का बोलबाला दिख रहा है। इश्राक अभी सीलमपुर सीट पर आगे चल रहें हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस के मुस्लिम उम्मीदवार चौधरी मतीन अहमत और भाजपा के संदीप चौधरी से है।
मुस्तफाबाद विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी के हाथ जरूर थोडी निराशा लगी है। ताजा रूझानों के मुताबिक इस सीट पर कांग्रेस के हसन अहमद आम आदमी पार्टी उम्मीदवार हाजी यूनुस से आगे चल रहे हैं।
बल्लीमारान सीट पर भी आम आदमी पार्टी के मुस्लिम उम्मीदवार इमरान हुसैन भी जीत के नजदीक पहुंचते नजर आ रहें हैं। इस सीट पर कांग्रेस मुस्लिम उम्मीदवार हरून यूसुफ आप उम्मीदवार इमरान हुसैन के खिलाफ दिल्ली के चुनावी दंगल में उतरे थे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com