Home > India News > स्कूली छात्र छात्राओ ने जाने न्याय और बैंकिंग के कार्य

स्कूली छात्र छात्राओ ने जाने न्याय और बैंकिंग के कार्य

डिंडोरी: जिले के उच्चत्तर माध्यमिक शाला सक्का तथा माध्यमिक शाला रैपुरा के विद्यालय में विधिक सेवा तथा नेट बैंकिंग की जानकारी छात्र छात्राओ को दी गयी। कार्यक्रम में जिला न्यायालय के जिला विधिक अधिकारी (Distt Legal Add ऑफिसर) महिमा कछवाह न्याय विभाग से सी पी शुक्ला, राजेश मरावी रिजर्व बैंक भोपाल के प्रबंधक ए के द्रिवेदी तथा फरहत जिले के अग्रणी बैंक प्रबंधक जी पी गुप्ता सेन्ट्रल बैंक के वित्तीय सलाहकार वीरेंद्र सिंह आरसेटी डिंडोरी के डायरेक्टर अश्वनी बाजपेयी तथा उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय सक्का के प्रभारी प्राचार्य एस के दास, वरिष्ठ अध्यापक ज्योत्सना मरावी,जे डी पनेरिया, आर के झारिया, एच एल बेलिया, हेमंत माहूले आदि शिक्षक तथा छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

जिला विधिक अधिकारी महिमा कछवाह ने न्याय विभाग की समस्त योजनाओ से विद्यार्थियो को अवगत कराया। सेन्ट्रल बैंक के वित्तीय सलाहकार वीरेंद्र सिंह के बताया की कैसे एटीएम का प्रयोग सावधानी पूर्वक करते है तथा एटीएम का पिन हमेशा गोपनीय रखते है।रिजर्व बैंक के प्रबंधक ए के द्रिवेदी ने गो डिज़िटल के बारे में विधार्थियो को बताया उन्होंने छात्र छात्राओ बताया की कैसे बैंकिंग के लिए मोबाइल का प्रयोग करते है तथा मोबाइल बैंकिंग नेट का प्रयोग करते है तो घर में बैठे बैठे ही बैंकिंग का कार्य कर सकते है यह करने से कुछ हद तक बैंक परिसर में भीड़ कम होगी।

कार्यक्रम के अंत में बैंक के अधिकारियो के द्वारा बैंकिंग तथा अन्य क्षेत्र के सामान्य ज्ञान के प्रश्न विधार्थियो से पूछे गए तथा उच्चत्तर माध्यमिक शाला के सक्का के सोनाली साहू, तरुण कुमार तिवारी आयुषी पाठक आदि के द्वारा सही जवाब दिया गया जिन्हें अधिकारियो के द्वारा पुरुस्कृत किया गया।
रिपोर्ट @ दीपक नामदेव

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com