AMU में हिंदुओं-सिखों के लिए भी हो पूजा स्थल – छात्रनेता

0
12

अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्रनेता अजय सिंह ने परिसर में सर्वधर्म पूजा स्थल की स्थापना की मांग को लेकर वीसी को पत्र लिखा है।

पत्र में कहा है कि परिसर में मुस्लिम छात्रों के लिए प्रार्थना करने के लिए प्रार्थना स्थल है, लेकिन यहां पढ़ने वाले हिंदू, सिख ओर ईसाई छात्रों के लिए प्रार्थना के लिए कोई जगह नहीं है, जो एक भेदभाव वाली बात है।

एएमयू छात्र नेता अजय ने कहा कि अलीगढ़ से नोएडा 120 किलोमीटर दूर है। वहां हम एक पार्क में नमाज पढ़ने और उस पर किसी प्रशासनिक नोटिस पर उबल रहे हैं।

भारत को असहिष्णु साबित कर रहे हैं। यहां तक कि इमरान खान के बयान को भी तारीफों के साथ सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं, लेकिन क्या कभी सोचा है कि कैंपस में गैर मुस्लिमों के लिए क्या कर रहे हैं?

उन्होंने पत्र में लिखा है कि हमारी मांग है कि जल्द ही एएमयू परिसर में प्रार्थना सभा स्थल का निर्माण कराया जाए।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह लोधी से एएमयू के हिंदू समाज के छात्र छात्राएं मिले और बताया कि संस्थान में किसी प्रकार के कोई मंदिर न होने के कारण उन्हें पूजा अर्चना करने के लिए एएमयू कैंपस से काफी दूर जाना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि हिंदू छात्र-छात्राओं की इस मांग को सही मानते हुए कैंपस के अंदर मंदिर का निर्माण होना जरूरी है।

जिलाध्यक्ष लोधी ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और कुलपति को पत्र लिखकर हिंदू छात्रों को पूजा करने के लिए मंदिर निर्माण कराने की मांग की है।