Home > India News > छात्रसंघ चुनाव: छात्र संगठनों के नेता भिड़े, कई शहरों में विवाद

छात्रसंघ चुनाव: छात्र संगठनों के नेता भिड़े, कई शहरों में विवाद

छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले दिन शनिवार को कई जिलों में छात्र संगठनों के बीच जमकर विवाद हुआ। कई जगह मारपीट हुई तो कहीं जमकर पथराव हुआ। हरदा में तो विवाद इतना बढ़ा कि वहां चुनाव ही स्थगित करना पड़े और थाने में मामला भी दर्ज हुआ है। मालूम हो कि 30 अक्टूबर को सीआर के लिए वोटिंग होगी। इसके बाद इसी दिन छात्रसंघ पदाधिकारियों का चुनाव होना है।

हरदा- झड़प के बाद हरदा में छात्रसंघ चुनाव स्थगित, मामला दर्ज

हरदा कॉलेज में विवाद की शुरूआत नामांकन के दौरान हुई। एनएसयूआई की राधिका सूरमा पत्थर लगने से बेहोश हो गई। वहीं एबीवीपी के जिला संयोजक सुनील सेंगवा बेहोश हो गए। राधिका को तो कुछ समय बाद होश आ गया, लेकिन सुनील सेंगवा को भोपाल रेफर किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज किया है। यहां चुनाव फिलहाल स्थगित कर दिए गए हैं।

नरसिंहगढ़ – एबीवीपी नगर अध्यक्ष को बीच बाजार में पीटा

नरसिंहगढ़ (राजगढ़) के कॉलेज में विवाद के बाद एबीवीपी नगर अध्यक्ष रोहित बावी को बीच-बाजार में पीट दिया। इसके बाद भाजपा के पूर्व विधायक और बीजेपी के नेताओं ने थाने पहुंचकर एनएसयूआई के नेताओं के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई।

इटारसी- एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, 4 घायल

एमजीएम कॉलेज हंगामे के दौरान पुलिस ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं को डांट फटकारकर भगा दिया लेकिन एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। इसमें एनएसयूआई के 4 कार्यकर्ता घायल हुए।

मुरैना- लॉ कॉलेज में हंगामा, कलेक्टोरेट पर धरना

यहां के लॉ कॉलेज में नामांकन नहीं लेने पर नाराज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कलेक्टोरेट गेट पर करीब दो घंटे धरना दिया। साथ ही चुनाव बहिष्कार की घोषणा की। कर रहा है।

टीकमगढ़- छात्रों के बीच क्का-मुक्की, रिपोर्ट दर्ज

स्थानीय महाविद्यालय में नामांकन दाखिल कर जैसे ही एबीवीपी समर्थित प्रत्याशी बाहर निकले, उनकी युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों से आमने-सामने की तीखी झड़प के साथ ही धक्का-मुक्की हो गई। बाद में दोनों पक्षों ने कोतवाली जाकर रिपोर्ट दर्ज करा है।

इंदौर- एबीवीपी छात्र नेताओं ने गेट पर रोका तो छात्रा ने उठाई चप्पल

नामांकन निरस्ती को लेकर आईएमएस में डायरेक्टर कक्ष में एबीवीपी और एनएसयूआई के छात्र नेता आपस में भिड़ गए। वहीं गवर्नमेंट आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में नामांकन भरने आई छात्रा को कुछ छात्र नेताओं ने गेट पर रोक दिया। यह देखकर छात्रा ने उन्हें मारने के लिए चप्पल निकाल ली।

मऊगंज- चुनाव रद्द कराने थाने गए, हाइवे किया जाम

नामांकन भरने के दौरान रिकॉर्ड फाड़ने का आरोप लगाते हुए एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने रीवा के मऊगंज में जमकर हंगामा किया। चुनाव रद्द करने की मांग करते हुए पहले कॉलेज में प्रदर्शन किया और फिर कॉलेज गेट पर रने में बैठ गए। सुनवाई नहीं हुई तो थाने पहुंचे और वही हाइवे पर जाम लगा दिया। बाद में छात्र तभी माने जब मामला दर्ज हुआ।

बीना- तनाव में कॉलेज प्राचार्य बेहोश, अस्पताल में भर्ती

नामांकन के दौरान पीजी कॉलेज प्राचार्य डॉ. एके जैन तनाव में आ गए। नामांकन जमा करने के लिए छात्रों द्वारा बनाए गए दबाव के कारण प्राचार्य बेहोश होकर गिर गए। मौके पर मौजूद तहसीलदार कमलेश अग्रवाल ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .