अचानक आई ‘ छींक ’ और चोर पकड़ा गया - Tez News
Home > India News > अचानक आई ‘ छींक ’ और चोर पकड़ा गया

अचानक आई ‘ छींक ’ और चोर पकड़ा गया

sneezingअम्बेडकरनगर – वह पकड़ा न जाता और अपने मंसूबे में कामयाब हो जाता अगर उसे छींक न आई होती। क्या करे छींक मानव शरीर की एक ऐसी अनैक्षिक क्रिया है, जो कब आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। इस तरह की क्रियाओं पर मानवीय नियंत्रण नहीं होता है। यदि किसी ने जबरिया नियंत्रित करने की कोशिश किया भी तो उसके शरीर का सम्पूर्ण विज्ञान गड़बड़ा सकता है। इसी तरह अनैक्षिक क्रिया ‘छींक’ की एक घटना हुई, जिसमें एक शातिर चोर पकड़ा गया, और उसके मंसूबे पर पानी फिर गया।

मिली जानकारी के मुताबिक अम्बेडकरनगर जिले के मालीपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत गाँव मंसूरपुर में बारात की रवानगी की तैयारी में लगे परिवार के पुरूष, महिलाओं की व्यवस्था को धता बताते हुए घर में घुसा चोर चढ़ावे के जेवरातों पर हाथ साफ कर बेड के नीचे छुप गया ताकि मौका मिलते ही भाग निकले, किन्तु उसकी एक छींक ने जहां उसके अरमानों पर पानी फेेर दिया वहीं चढ़ावे के जेवरात के बच जाने से बारात मालिक की इज्जत भी बच गयी।

उक्त गाँव निवासी कृष्ण कुमार सिंह के भतीजे नीरज की बारात बीते बुधवार को सुल्तानपुर जनपद के लम्भुआ क्षेत्र में जानी थी। शादी की तैयारी में परिजन व नाते रिश्तेदार सब जुटे थे। इसी भीड़-भाड़ और मांगलिक कार्यक्रमों में व्यस्तता का लाभ उठाते हुए एक अज्ञात व्यक्ति मेहमान बनकर घर में घुस गया और कमरे में पहुंचकर आभूषणों को अपने पैन्ट की पाकेट में रखकर कमरे में रखे बेड के नीचे छुपकर निकल भागने के लिए मौके का इन्तजार करने लगा, किन्तु दुर्भाग्य बस उसे अचानक छींक आ गई। एकाएक आयी एक छींक ने उसकी पोल खोल दिया। घर में मौजूद महिला-पुरूष द्वारा उसे पकड़ लिया गया और जमकर धुनाई के उपरान्त पुलिस के हवाले कर दिया गया।

:- रीता विश्वकर्मा

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com