Home > India News > गंदा पानी पीने से बच्चे हुए बीमार, अधिकारी ने दिये जांच के निर्देश

गंदा पानी पीने से बच्चे हुए बीमार, अधिकारी ने दिये जांच के निर्देश

गोगावां : मुख्यालय के वार्ड क्रमांक 4 के मोमिनपुरा में गुरुवार दोपहर अचानक एक साथ उल्टी दस्त से 30 लोग बीमार हो गए। जिसमें 26 बच्चे एवं तीन महिला 1 पुरुष शामिल थे।

जिन्हें इलाज के लिए शासकीय अस्पताल मे लाया गया। जहां सभी का इलाज किया जा रहा है, वही छह गंभीर बच्चों को जिला अस्पताल भेजा गया है। गोगावां अस्पताल में देखते ही देखते लोगों का हुजूम लग गया।

वही आम नागरिकों द्वारा इस संबंध में जिला चिकित्सालय अधिकारी को बुलाने की डॉक्टरों से मांग की गई। गोगावां खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक वर्मा ने तत्काल इस संबंध में सी एच एम ओ डॉ रमेश नीमा को अवगत कराते हुए इस संबंध में चर्चा की गई। तभी डॉ नीमा तत्काल गोगावां अस्पताल पहुच कर मरीजों के हालचाल जाने एवं उचित इलाज देने का निर्देश देते हुए वे उस मोहल्ले में पहुंचे जहां से मरीजों को लाया गया।

वहां बनी पानी की टंकी एवं कुए का निरीक्षण भी किया गया, ग्रामीणों ने बताया कि यहाँ सूबह बच्चों ने मिठाई भी खाई थी तो कुछ ग्रामीणों का आरोप है कि यहां बनी पानी की टंकी से जिसमें इन मोहल्लों में पानी पीने का बांटा जाता है।

इस टंकी की वर्षों से सफाई नहीं की गई है, वहीं पंचायत की कई पाइप लाइन टूटी फूटी पड़ी है, जिसमें नालियों का गंदा पानी का रिसाव होता है। इस दौरान तहसीलदार आर के खतेडिया ने भी मौके पर पहुंचकर पानी व लड्डुओं का सैंपल लेकर जांच करवाने का आश्वासन दिया।

वहीं पीएचई विभाग से भी जिम्मेदार अधिकारी भी मौके पर पहुच कर पानी के सेम्पल लिए। तहसीलदार ने सचिव ओमप्रकाश यादव को निर्देश दिए कि जिस कुए से पानी की टंकी में पानी सप्लाई होता है।

उसे तुरंत साफ कराया जाए एवं इसमें दवाई का उपयोग कर वार्डो में स्वच्छ जल वितरण किया जाय।

रिपोर्ट@ सलीम कादरी

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com