Home > India News > अजमेर – तारागढ़ स्थित हजरत मीरां साहिब का उर्स शुरु

अजमेर – तारागढ़ स्थित हजरत मीरां साहिब का उर्स शुरु

Miran Sahib Urs openingअजमेर – तारागढ़ स्थित हजरत मीरां साहिब का तीन दिवसीय उर्स 6 मई को शुरु होगा। झंडे की रस्म 3 मई को होगी। रविवार को पंजाब हाऊस से झंडे का जुलूस शुरु होगा। जुलूस के साथ कव्वालियां पेश की जाएंगी। जुलूस हजरत मीरां साहिब की दरगाह पहुंचेगा और बुलन्द दरवाजे पर झंडा चढ़ाने की रस्म होगी।

6 मई को गुस्ल की रस्म होगी। इसके बाद हजरत खुद्दाम के हाथों सवामन मेहन्दी (कलावा लच्छा) मजार शरीफ पर बांधने की रस्म होगी। 7 मई को रात्रि 11 बजे महफिल-ए-शमां होगी। 8 मई को सुबह 10 बजे हजरत मीरां साहिब की दरगाह पर हजरत खुद्दाम की ओर से चादर पेश की जाएगी और कुल की रस्म अदा होगी। इसके बाद दिनभर लंगर तकसीम होगा।

तारागढ़ विकास समिति के सचिव सैयद वकार उर्फ राजा ने बताया कि हजरत मीरां साहिब के उर्स में हजारों की तादाद में जायरीन पहुंचते हैं और दुआ करते हैं। हजरत मीरां साहब के उर्स के मद्देनजर प्रशासन को पेयजल व साफ-सफाई के बेहतर प्रबन्ध करने चाहिए।

रिपोर्ट :- सुमित कलसी

Sufi Sant Baba Meera Sahab Dargah ajmer Rajasthan

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .