अफगानिस्तान में शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 29 की मौत - Tez News
Home > Latest News > अफगानिस्तान में शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 29 की मौत

अफगानिस्तान में शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 29 की मौत

अफगानिस्तान के हेरात की एक मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में 29 लोगों की मौत हो गई जबकि 63 घायल हो गए। समाचार एजेंसी एफे ने हेरात प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जेलानी फरहा के हवाले से बताया कि मंगलवार को एक हमलावर ने मस्जिद में घुस रहे नमाजियों पर गोलीबारी की और विस्फोटकों से खुद से उड़ा दिया।

प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता राफिक शिरजई के मुताबिक, शहर के अस्पतालों में 29 शव पड़े हुए हैं। इस घटना में 63 लोग घायल हुए है जिनमें से दर्जनभर की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रशासन अभी यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि इस हमले को अंजाम देने में कितने लोग शामिल थे। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक शिया समुदाय पर हमले आम हो चले हैं।

ईरान से लगने वाली अफगानिस्तानी सीमा के पास हेरात में जवादया मस्जिद पर यह हमला आईएसआईएस द्वारा सोमवार को काबुल में ईराकी दूतावास पर हुये हमले के एक दिन बाद हुआ है।

हेरात पुलिस के प्रवक्ता अब्दुल अहद वालीजादा ने कहा कि यह हमला स्थानीय समय के मुताबिक रात आठ बजे हुआ जब एक ‘‘हेरात शहर के तीसरे सुरक्षा जिले में एक (शिया) मस्जिद पर हमला किया गया।’’ उन्होंने कहा कि हमारे पास जो शुरुआती सूचना आई है उसके मुताबिक दोनों आतंकियों को मारे गये हैं।

हेरात की जावादिया मस्जिद पर हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com