काबुल: आत्मघाती हमला, तालिबान ने ली जिम्मेदारी - Tez News
Home > Latest News > काबुल: आत्मघाती हमला, तालिबान ने ली जिम्मेदारी

काबुल: आत्मघाती हमला, तालिबान ने ली जिम्मेदारी

terrorist attack newsकाबुल- अफगानिस्तान के काबुल में राज्य की मुख्य सुरक्षा एजेंसी की इमारत के पास एक जोरदार आत्मघाती धमाका हुआ। इस धमाके में अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 24 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीँ खबरों के मुताबिक अफगानिस्तान स्वास्थ्य मंत्रालय ने अब तक 161 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है ! बताया जा रहा है कि यह एक आत्मघाती धमाका था। घमाके के बाद अमेरिकी दूतावास में खतरे का अलार्म भी बज गया जिसके बाद सभी सुरक्षाकर्मी चौकन्ने हो गए।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, यह एक आत्मघाती धमाका था जिसमें हमलावरों ने विस्‍फोटकों से भरे वाहन को वीआईपी लोगों की सुरक्षा का जिम्‍मा संभालने वाली सीक्रेट सर्विस यूनिट के बाहर धमाका कर उड़ा दिया। इस धमाके में 24 लोगों के मारे जाने की सूचना है, वहीं कई अन्य घायल हुए हैं।

धमाके की जगह पर भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं और रूक-रूककर फायरिंग की आवाजें भी सुनाई दे रहीं हैं। इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी तालि‍बान ने ली है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा है कि यह धमाके तालिबान ने किए हैं ! अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने धमाकों की निंदा की है और इसे आतंकी हमला करार दिया है !

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि इस हमले में अब तक जानकारी अनुसार 24 लोग मारे गए हैं, वहीं कई अन्य घायल हैं।

{Afghanistan violence: Deadly ‘suicide bomb’ hits Kabul, Kabul suicide blast claimed by Taliban}

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com