Home > India News > ISIS ने किया फुटबॉल स्टेडियम में आत्मघाती विस्फोट

ISIS ने किया फुटबॉल स्टेडियम में आत्मघाती विस्फोट

ISIS terrorists

बगदाद- इराक के फुटबाल स्टेडियम में आत्मघाती बम विस्फोट में 30 लोग मारे गए और 60 लोग घायल हो गए। पुलिस और चिकित्सकों ने इसकी पुष्टि की है। एक स्थानीय पुलिस सूत्र ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया, “ताजा रिपोर्टो में आत्मघाती विस्फोट में 30 लोगों की मौत हो गई है।”

सूत्र के मुताबिक, यह हमला शाम में उस समय हुआ, जब इसकंदरिया में फुटबाल मैच के दौरान भीड़ में मौजूद आत्मघाती हमलावर ने स्वयं को उड़ा दिया। इस हमले में शहर के महापौर अहमद अल-खफाजी की भी मौत हो गई है। घायलों में शिया मिलिशिया के स्थानीय नेता असैब अहल अल-हक भी शामिल हैं।

बाबील प्रांत की राजधानी हिला के उत्तर में इसकंदरिया स्थित है। अधिकारियों ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर सूचनाएं दी हैं, क्योंकि उन्हें मीडिया से बातचीत करने की अनुमति नहीं है। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ऑनलाइन एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है।

गांव के पुलिस कप्तान अल-असरिया ने बताया कि वो लोग विजेता को ट्रॉफी दे रहे थे, उसी दौरान हमलावर ने भीड़ में खुद को उड़ा लिया। गांव सिकंदरिया शहर के पास ही स्थित है। पुलिस कप्तान ने बताया कि विस्फोट में 65 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। हमले में शहर के मेयर भी मारे गए हैं। सिकंदरिया के एक अस्पताल के चिकित्सक ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हादसा शाम करीब 7 बजे हुआ।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com