सुसाइड केस: रिपोर्टर पर केस दर्ज,लांस नायक मैथ्यू का किया था स्टिंग - Tez News
Home > State > Delhi > सुसाइड केस: रिपोर्टर पर केस दर्ज,लांस नायक मैथ्यू का किया था स्टिंग

सुसाइड केस: रिपोर्टर पर केस दर्ज,लांस नायक मैथ्यू का किया था स्टिंग


नई दिल्ली : इंडियन आर्मी ने लांस नायक रॉय मैथ्यू का स्टिंग करने वाली रिपोर्टर पूनम अग्रवाल के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इस स्टिंग में जवान मैथ्यू ने इंडियन आर्मी के बडी सिस्टम पर सवाल उठाए थे। वीडियो को वेबसाइट ‘दक्विंट’पर अपलोड किया गया था। वी‍डियो के आने के बाद मैथ्यू ने सुसाइड कर लिया था।‍

पीओके में एक जमीन का किराया दे रही है इंडियन आर्मी ..

नासिक पुलिस की ओर से अग्रवाल पर आफिशियल सीक्रेट्स एक्ट और आईपीसी की उन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है जो अपराध से जुड़ी होती हैं। सूत्रों की ओर से जानकारी दी गई है कि आर्मी की ओर से नासिक पुलिस को एक एप्लीकेशन दी गई थी जिसमें इस जर्नलिस्ट के खिलाफ शिकायत थी।

आर्मी फंड में 5 करोड़ देने होंगे…

इसी एप्लीकेशन के बाद केस दर्ज किया गया है। इंडियन आर्मी ने अपनी एप्‍लीकेशन में पूनम पर वर्जित क्षेत्र में गैरकानूनी तरीके से दाखिल होने का आरोप लगाया है। आर्मी ने पूनम को स्टिंग ऑपरेशन के दौरान मैथ्‍यू से सवाल पूछने को दोषी भी ठहराया है।

पहली बार आर्मी कमांडर ने जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट

आर्मी ने पुलिस से उनकी एप्लीकेशन को उनकी शिकायत की तरह समझने के लिए कहा है। एप्लीकेशन को पढ़ने के बाद पुलिस ने पूनम पर सेक्शन तीन और सात के तहत केस दर्ज किया जो कि आफिशियल सीक्रेट्स और आईपीसी आपराधिक धाराओं से जुड़ी हैं और जोआत्‍महत्‍या के लिए उकसाने से जुड़ी हैं।

सैनिक अफसरों के कुत्ते गुमाएंगे तो सरहद पर रखवाली कौन करेगा ?

महाराष्ट्र पुलिस के एक सीनियर ऑफिसर की ओर से इसकी जानकारी दी गई है। पुलिस ने हाल ही में पूनम का बयान दर्ज किया है। एक पुलिस ऑफिसर की ओर से बताया गया कि आर्मी की ओर से रिपोर्टर के स्पाई कैमरा के साथ वर्जित क्षेत्र में दाखिल होने और आर्मी के कैंपस में वीडियो शूट करने पर पर चिंता जताई गई थी।

IAF में तिलक की भी मनाही, दाढ़ी रखने के बवाल पर हुआ खुलासा

सूत्रों की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक सवाल-जवाब के दौरान रिपोर्टर ने कई जानक‍ारियां साझा की हैं। इन जानकारियों में उन कॉन्‍टैक्‍ट्स के बारे में भी बताया गया है जिनकी मदद से पूनम नाशिक के देवलाली कैंट एरिया में दाखिल हुईं और उन्‍होंने स्टिंग को शूट किया। पुलिस ने ओरिजिनल वीडियो फुटेज को जर्नलिस्‍ट के पास से ले लिया है। वेबसाइट की ओर से इस वीडियो को पहले ही डिलीट किया जा चुका है।

सेना के नाम पर वोट और नोट मांगने वालो शर्म करो- लालू यादव

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पूनम ने उन्‍हें घटनाक्रम की सारी जानकारी दी कि वह किनकी मदद से कैंट में दाखिल हुईं।

हिंदुस्तान का ताज जल रहा लेकिन पीएम व्यस्त हैं..

यहां तक कि उन्होंने उन चैट्स की डिटेल्स भी पुलिस से दी हैं जो कई जवानों के साथ हुईं। वहीं रिपोर्टर का कहना है कि जब उनकी रिपोर्ट पब्लिश हुई तो उन्‍होंने आर्मी के साथ स्टोरी का लिंक शेयर किया था।

देश की पहली लड़ाकू विमान महिला पायलट्स

लेकिन तब सेना की ओर से वर्जित क्षेत्र में दाखिल होने से जुड़ा कोई सवाल नहीं उठाया गया। बल्कि सेना की ओर से यह कहा गया था कि जवान की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी। मैथ्यू 25 फरवरी को कैंट में लटकते हुए पाए गए थे और उन्होंने इस स्टिंग के आने के बाद आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने मलयालम में एक नोट लिखा था जिसमें उन्‍होंने वीडियो के बाद कोर्ट मार्शल का डर जताया था। फिलहाल फॉरेंसिक टीम इस बात की जांच कर रही है कि क्या वह नोट मैथ्यू की ओर से ही लिखा गया था।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com