सनी लियोन की जिंदगी से जुड़ी अनकही बातें, आपको जानना जरूरी है

फिल्मों से ज्यादा अपने बैक ग्राउंड को लेकर सुर्खियों में रहने वाली सनी लियोन 13 मई को 38वां जन्मदिन मनाएंगी।

‘बिग बॉस’ सीजन 5 में आने के बाद सनी की किस्मत ऐसी खुली कि उन्हें फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट ने फिल्मों में कास्ट कर लिया।

एडल्ट स्टार से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक का सफर सनी लियोन का काफी दिलचस्प रहा। सनी के बर्थडे पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनकही बातें बताते हैं।

सनी लियोन का असली नाम करनजीत वोहरा है और वह पंजाब की रहने वाली हैं। सनी ने 50 से ज्यादा एडल्ट फिल्मों में काम किया है और 59 एडल्ट गानों को अपने पति डेनियल वेबर के साथ डायरेक्ट किया है।


बहुत कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि सनी निजी जिंदगी में कई सामाजिक कार्य करने वाली संस्थाओं से जुड़ी हैं, जो कैंसर पीड़ितों के लिए फंड इकट्ठा करने का काम करती हैं। सनी को जानवरों से खास लगाव है और ‘पेटा’ से भी जुड़ी हैं।

एडल्ट इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी लियोन ने जर्मन बेकरी ‘जिफी लूब’ में काम किया था। सनी का सपना था कि वह नर्स बने और इसके लिए उन्होंने मेडिकल साइंस की पढ़ाई भी की थी।

इस दौरान सनी ने टैक्स से संबंधित पार्ट टाइम नौकरी भी की। सनी ने 19 साल की उम्र से एडल्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

कहा जाता है कि एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले सनी ने शर्त रखी थी कि वह केवल महिलाओं के साथ ही एडल्ट फिल्म करेंगी।

सनी कई बार मीडिया में अपने पति डेनियल और उनके रिलेशनशिप के बारे में बात कर चुकी हैं। यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा था कि कोई भी फिल्म वह तब तक साइन नहीं करती है जब तक डेनियल उस कॉन्ट्रैक्ट को पढ़ नहीं लेते।


‘जिस्म 2’ फिल्म से पहले सनी लियोनी को कई बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर मिले थे। कहा जाता है कि मोहित सूरी सनी को ‘कलयुग’ फिल्म में केमियो के लिए अप्रोच किया था लेकिन सनी उस वक्त बड़ी फीस की डिमांड कर रही थी जिस वजह से मोहित ने उन्हें कास्ट नहीं किया।

साल 2010 में सनी लियोनी का नाम मैन लीडिंग मैगजीन ‘मैक्सिम’ की 12 टॉप पोर्न स्टार एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार हो गया था।

एक इंटरव्यू के दौरान सनी ने कहा था कि उन्होंने अपने पेरेंट्स को खुद बताया था कि वह एडल्ट स्टार बनना चाहती हैं।

सनी ने यह फैसला तब लिया जब ‘Penthouse’ कवर ऑफ द ईयर के साथ करीब 67 लाख रुपए जीते थे। सनी लियोनी तीन बच्चों की मां है। सनी ने एक बच्ची को गोद लिया और दो बच्चे सरोगेसी से हुए हैं।

सनी लिओन हॉट फोटो