Home > India News > ‘सुपर- 30’ यूपी में हुई टैक्सी

‘सुपर- 30’ यूपी में हुई टैक्सी

लखनऊ: फीचर फिल्म ‘सुपर 30’ को प्रदेश में राज्य माल और सेवा कर (एस०जी0एस०टी0) से मुक्त करने का निर्णय लिया गया है ।
यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्णय के अनुपालन में शासन ने कर एवं निबन्धन विभाग द्वारा कमिश्नर वाणिज्य कर एवं जिलाधिकारियों को निर्दश जारी कर दिए गए हैं।
ज्ञातव्य हो कि यह फीचर फिल्म संस्था ‘सुपर 30′ बिहार के संस्थापक आनन्द कुमार के जीवन पर आधारित है। आनन्द कुमार ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी से भेंट कर इस फिल्म को टैक्स फ्री करने का अनुरोध किया था। मुख्यमंत्री ने गरीब परिवारों के प्रतिभाशाली बच्चों के उज्जाल भविष्य के लिए आनन्द कुमार के प्रयासों की सराहना कस्ते हुए फीचर फिल्म ’सुपर 30’ को टेक्स फ्री किये जाने कं सम्बन्ध में सकारात्मक कार्यवाई का आश्वासन दिया था।
इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने फीचर फिल्म सुपर 30’ को एस०जी०एस०टी० से मुक्त करने का निर्णय लिया है ।

इंस्पिरेशनल स्टोरी पर बनी फिल्मों को दर्शक देखना पसंद करते हैं और अगर परफॉर्मेंस भी शानदार हो तो बॉक्स ऑफिस पर रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है। ऐसा ही इन दिनों रितिक रोशन (Hrithik Roshan) और मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) स्टारर फिल्म सुपर 30 (Super 30) के साथ देखने को मिल रहा है। फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है। और फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया है। इसके बाद फिल्म की रफ्तार अच्छी है और फिल्म आगे बढ़ रही है।

फिल्म ने सोमवार को 3.60 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए कुल कलेक्शन 104.18 करोड़ हासिल कर लिया है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों फिल्मों के बीच घमासान हो रही है। इन दिनों न सिर्फ हिंदी फिल्में बल्कि हॉलीवुड की दो फिल्में भी सिनेमाघरों में लगी हैं। ऐसे में दर्शकों को सिनेमाघरों तक अपनी फिल्म के लिए लाना आसान काम नहीं है।

लेकिन सुपर 30 इस मामले में कामयाब होती नजर आ रही है। 10 दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली सुपर 30 अब आगे बढ़ रही है। खास बात यह है कि सिनेमाघरों में फिल्म का कॉम्पीटिशन द लॉयन किंग (The lion king), स्पाइडरमेन फार फ्रॉम होम (Spiderman far from home) जैसी हॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ आर्टिकल 15 (Article 15) और कबीर सिंह (Kabir singh) से भी है। इस बीच फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

@ शाश्वत तिवारी
Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com