सिंधिया को समर्थकों ने दी पार्टी छोड़ने की सलाह, पोस्टर से कमलनाथ पर साधा निशाना

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के अंदर शुरू हुई आंतरिक कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। अब प्रदेश में पोस्टरबाजी का दौर शुरू हो गया है।

शिवपुरी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के एक समर्थक ने शहर में बड़ा पोस्टर लगाया है। इसमें कमलनाथ, सिंधिया की राहुल गांधी के साथ वाली एक तस्वीर लगाई गई है।

पोस्टर में लिखा है कि “मुख्यमंत्री जी यह छायाचित्र की मर्यादा भूल गए हैं, ज्योतिरादित्य सिंधिया से जो कहा उसपर विचार करना चाहिए, लोकतंत्र में अपनी बात रखने से पार्टी मजबूत होती है। एक पद पर एक व्यक्ति का फार्मूला याद क्यों नहीं आ रहा मध्यप्रदेश सरकार को।”

इसके अलावा एक समर्थक ने तो सिंधिया को कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी बनाने की सलाह दे डाली।

ग्वालियर की एक कांग्रेस महिला नेता रचि ठाकुर ने सिंधिया को खुले रूप से सोशल मीडिया पर दूसरी पार्टी बनाने की सलाह दी। सिंधिया के पिता स्व. माधवराव सिंधिया द्वारा जिस उगता सूरज चुनाव चिह्न चुनाव लड़ा था, महिला नेता ने उसे पुनर्जीवित करने की सलाह दे दी।

प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और सिंधिया ही कद्दावर नेता हैं। कमलनाथ मुख्यमंत्री हैं तो दिग्विजय पर्दे के पीछे से सरकार में भागीदारी निभा रहे हैं, सिर्फ सिंधिया ही ऐसे हैं जिनके हाथ कुछ नहीं लगा।

नई पार्टी बनाने की सलाह देने वाली समर्थक को सिंधिया ने जमकर फटकार लगाई है। सिंधिया ने संगठन से भी इसपर कार्रवाई करने की सलाह दी है।

रचि ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस द्वारा सख्त कार्रवाई की जा सकती है। साथ में पोस्टर लगाने वाले समर्थक को भी सिंधिया ने फटकारा है। जिसके बाद समर्थक ने पोस्टर को हटा लिया है।