Home > Sports > Cricket > महाराष्ट्र में एक मई के बाद आईपीएल के मैच नहीं होंगे

महाराष्ट्र में एक मई के बाद आईपीएल के मैच नहीं होंगे

Supreme Courtमुंबई। महाराष्ट्र में आईपीएल 2016 के मैच आयोजन से संबंधित याचिका को लेकर महाराष्ट्र और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा हैं। बता दे कि मुंबई और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन की याचिका ख़ारिज कर दी है। इसके चलते अब महाराष्ट्र में एक मई के बाद आईपीएल के कोई मैच नहीं होंगे। साथ ही सुप्रीमकोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला बरकरार रखा।

महाराष्ट्र सूखे की मार झेल रहा है जिसके चलते आईपीएल मैचों को राज्य से बाहर किए जाने के लिए जनहित याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की गई थी। बॉम्बे हाई कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को 30 अप्रैल के बाद होने वाले मैचों को महाराष्ट्र से शिफ्ट करने का आदेश दिया।

इसके बाद बीसीसीआई इस मामले में सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस अर्जी को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि जल संकट को देखते हुए मैच कराना ठीक नहीं है। इससे पहले कोर्ट पानी के कनेक्शन काटकर मैच कराने अनुमति दे रहा था।

गौरतलब है कि एमसीए की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने शीर्ष अदालत से गुहार लगाई थी कि इस मामले की सुनवाई 25 अप्रैल को की जाए, लेकिन यह सुनवाई 27 को हुई। तब उन्होंने कहा था कि क्रिकेट पिच के लिए पीने का पानी नहीं, बल्कि सीवरेज वॉटर को साफ कर उसका इस्तेमाल किया जाता है। 13 अप्रैल को बांबे हाईकोर्ट ने 30 अप्रैल के बाद महाराष्ट्र में होने वाले मैचों को अन्य राज्यों में कराने का आदेश दिया था।

सूखे के मद्देनजर 30 अप्रैल के बाद आईपीएल मैच राज्य से बाहर कराने के आदेश के बाद हाईकोर्ट ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को एक दिन की राहत दे दी थी। बीसीसीआई की अर्जी पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने एक मई को पुणे में आईपीएल मैच खेलने की मंजूरी दे दी। इससे अब एक मई (महाराष्ट्र दिवस) को मुंबई इंडियंस और राईजिंग पुणे के बीच का मुकाबला तय माना जा रहा है। – एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com