Home > India News > सुरेश प्रभु ने रेल मंत्रालय छोड़ा, वाणिज्य और उद्योग मंत्री

सुरेश प्रभु ने रेल मंत्रालय छोड़ा, वाणिज्य और उद्योग मंत्री

महीने भर से चल रहे कयासों के बाद आखिरकार मोदी कैबिनेट का विस्तार हो ही गया। आज शपथ ग्रहण समारोह में सभी नौ नये चेहरों ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं चार पुराने मंत्रियों को प्रमोशन देकर कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। इस बीच रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेल मंत्रालय छोड़ दिया है। वहीं नये रेल मंत्रालय के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है। ट्वीट कर सुरेश प्रभु ने इस बात की जानकारी दी। सुरेश प्रभु ने कहा रेलवे के 13 लाख कर्मचारियों को समर्थन, प्रेम के लिए धन्यवाद. मैंने इसके हर पल को जीया है।

प्रमोशन पाने वालों में वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमन, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान व उर्जा मंत्री पीयूष गोयल को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री इन चारों मंत्रियों के कामकाज से खुश है।

विदेश सेवा में चालीस साल काम करने का अनुभव रखने वाले हरदीप सिंह ने भी राज्य मंत्री की शपथ ली। बिहार के आर के सिंह व आश्विनी चौबे, यूपी से पुलिस के पूर्व प्रमुख सत्यपाल सिंह, सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अल्फोंस कन्नाथनम ,वीरेंद्र कुमार (मध्यप्रदेश) और शिव प्रताप शुक्ला (उत्तरप्रदेश),राज कुमार सिंह (पूर्व आइएएस) ,गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी शपथ लिया।

शपथ ग्रहण से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नये मंत्रियों के आवास पर चाय के लिए बुलाया और अपने न्यू इंडिया के विजन से अवगत करवाया। उधर मंत्री पद की शपथ लेने आये आर के सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मेरे क्षमता पर भरोसा जताया है। मैं इस बात के लिए आभार प्रकट करता हूं।

सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी व दिल्ली में 15000 अवैध मकान को हटाकर सुर्खियों में आये अल्फोंस कन्नाथनम ने शपथ ग्रहण से पूर्व मीडिया को बताया कि मुझे मंत्री बनने को लेकर भरोसा नहीं था। प्रधानमंत्री ने मुझे मंत्री बनाकर चकित कर दिया। विदेश सेवा में काम कर चुके हरदीप पुरी ने पार्टी के प्रति आभार जताया। गौरतलब है कि हरदीप पुरी को भाजपा में शामिल हुए ज्यादा दिन नहीं हुए थे।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .