भोपाल : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश भाजपा में एक खत को लेकर हडकंप मचा हुआ है।

यह खत सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखा गया है। उन्हें यह पत्र उनके ही मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा ने लिखा है। इस पत्र के सामने आने के बाद पूरे प्रदेश की राजनीति में हड़कंप मच गया है।

सूर्यप्रकाश मीणा ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री को लिखा कि वो विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।

दरअसल, कुछ समय पहले ही ऐसी खबरें आई थीं कि इस बार मीणा का टिकिट कट सकता है, लेकिन आलाकमान कोई फैसला ले, उससे पहले ही मीणा का यह खत सामने आ गया है, जिसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है।

बता दें ​कि सूर्यप्रकाश मीणा फिलहाल विदिशा जिले की शमशाबाद विधानसभा सीट से विधायक हैं।

क्या ​लिखा है खत में

मीणा ने अपने खत में साफ तौर पर लिखा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। उन्होंने खत में लिखा है कि पार्टी चाहती है कि मैं अगला विधानसभा चुनाव लडूं, लेकिन इस वक्त पार्टी को मेरी जरूरत है। इसलिए मैं विधानसभा चुनाव न लड़कर विदिशा जिले की सभी पांचों सीटों पर पार्टी को जिताने हेतु अपना ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मीणा ने लिखा कि मैं विधानसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी को वापस लेना चाहता हूं।

इन मंत्रियों के कट सकते हैं टिकिट

सूत्रों ने बताया कि इस बार मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कई मंत्रियों के टिकिट कट सकते हैं। इनमें माया सिंह, सूर्य प्रकाश मीणा, हर्ष सिंह, शरद जैन, जयभान सिंह पवैया जैसे नाम शामिल हैं।

वहीं यह भी चर्चा है कि इस बार भाजपा कई सांसदों को विधानसभा चुनावों में उतार सकती है। इनमें अनूप मिश्रा, मनोहर उंटवाल, संपतिया उईके शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि भाजपा इस बार कई नए चेहरों को भी मैदान में लाने पर विचार कर रही है।