Home > India > हम रमजान को उसकी मां से मिलाना चाहते हैं: सुषमा

हम रमजान को उसकी मां से मिलाना चाहते हैं: सुषमा

Sushma Swaraj meets Ramzanइंदौर- पाकिस्तानी बच्चे रमजान की घर वापसी की उम्मीदें परवान चढ़ती नजर आ रही हैं. रविवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रमजान से मुलाकात की. सुषमा ने कहा कि हम रमजान को पाकिस्तान भेजने को तैयार हैं अब यह पड़ोसी मुल्क पर है कि वह उसे अपनाता है या नहीं।

रविवार को भोपाल में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रमजान से मुलाकात की. उन्होंने कहा, ‘रमजान की मां भारत आने को तैयार हों तो हम वीजा दे सकते हैं. हम रमजान को उसकी मां से मिलाना चाहते हैं. अब यह पाकिस्तान पर है कि वह उसे स्वीकार करता है या नहीं।

सुषमा ने आगे कहा, ‘जब मुझे रमजान के बारे में पता चला तो मैंने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त को रमजान की मां से मिलने और उनसे यह पूछने को कहा कि क्या वो अपने बेटे से मिलने भारत आना चाहती हैं. मैंने तो यह भी कहा था कि अगर दस्तावेज पूरे न हों तो सबूत के तौर पर वह डीएनए टेस्ट भी करा सकते हैं।

विदेश मंत्री से मिलने के बाद रमजान ने कहा, ‘मैडम से मिलने के बाद देश वापस जाने की उम्मीद जगी है. मैंने अपनी मां को कहा है कि यहां का माहौल ठीक है, उन्हें वहां किसी ने मना किया है इसलिए वो नहीं आ पा रहीं.’ मैडम से मिलकर कुछ उम्मीद जगी है कि मैं वापस अपनी मां के पास जा पाऊंगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com