Home > India News > सुषमा स्वराज ने ममता को चेताया, कहा- आपने सारी हदें पार कर दीं

सुषमा स्वराज ने ममता को चेताया, कहा- आपने सारी हदें पार कर दीं

नई दिल्ली: बंगाल के पुरुलिया में एक रैली को दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) द्वारा यह कहे जाने कि ‘नरेंद्र मोदी को लोकतंत्र का एक जोरदार तमाचा लगना चाहिये’ के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आड़े हाथों लिया। ममता बनर्जी को चेतानवी देते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि आपने सारी हदें पार कर दी हैं। उन्होंने ममता बनर्जी को ऐसे शब्दों के इस्तेमाल करने पर चेतावनी बरतने को कहा। उन्होंने ममता बनर्जी को चेतावनी देने के क्रम में बशीर बद्र का एक शेर भी याद दिलाया। बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस बयान से पहले PM मोदी ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस सरकार को फिरौती सिंडिकेट चला रहा है।

पीएम मोदी को लेकर ममता बनर्जी के बयान के बाद सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर चेतावनी दी और लिखा- ममता जी, आज आपने सारी हदें पार कर दीं। आप प्रदेश की मुख्यमंत्री हैं और मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं। कल आपको उन्हीं से बात करनी है। इसलिए बशीर बद्र का एक शेर याद दिला रही हूं:
दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे,
जब कभी हम दोस्त हो जाएँ तो शर्मिंदा न हों।

बता दें कि मोदी ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस सरकार को फिरौती सिंडिकेट चला रहा है।

उन्होंने पुरुलिया के रघुनाथपुर में आयोजित जनसभा में कहा, ‘मैं राजनीति में अपना सिर नहीं झुकाऊंगी। जब मोदी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सिंडिकेट की पार्टी है।।इसकी सरकार को सिंडिकेट चला रहे हैं। मुझे लगा उन्हें लोकतंत्र का एक करारा तमाचा (चुनाव में पराजय) लगना चाहिए। उन्होंने मोदी को ऐसा प्रधानमंत्री बताया जो, ‘झूठ बोलने के लिए जाने जाते हैं।’ ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव के समय पश्चिम बंगाल के अपने दौरे पर आए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने दुर्गापूजा और अन्य हिंदू अनुष्ठानों को करने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने पूछा, ‘क्या आप इन आरोपों पर भरोसा करेंगे।’

उन्होंने लोगों को जय श्री राम नहीं बोलने दिए जाने के प्रधानमंत्री के इस दावे पर कहा, ‘मैं नारे लगाने में उनका (भाजपा) साथ नहीं दूंगी। इसके बजाए मैं कहूंगी जय हिंद।’ बांकुड़ा जिले के रानीबंध में आयोजित एक अन्य बैठक में उन्होंने भाजपा के देशभक्ति के दावे पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, ‘मैं नहीं जानती कि गांधीजी के हत्यारे कौन थे। लेकिन हम आरएसएस के आदमी नाथूराम गोडसे का नाम जानते हैं। जब आप देशभक्ति की बात करते हैं और देश की सेवा की बात करते हैं तो आप बता सकते हैं कि वह कौन था।’

ममता बनर्जी ने कहा, ‘क्या आपने देश की आजादी की लड़ाई लड़ी? आपने (भाजपा) ने अंग्रेजों का समर्थन किया। क्या आपको इस पर शर्म नहीं आती? बांकुड़ा में ही बाराजोरा में उन्होंने कहा, ‘वे (भाजपा) राष्ट्र के नेताओं के रूप में गांधीजी और नेताजी का सम्मान नहीं करते हैं।।।मोदी हमें देशभक्ति पर प्रवचन न दें।’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने चुनावों में भगवान श्रीराम पर राजनीति करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि भगवा दल को बीते पांच सालों में छोटा सा राम मंदिर बनाने का अवसर नहीं मिला।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com